October 27, 2024

मानव रचना यूनिवर्सिटी राष्ट्रीय रोजगार पुरस्कार 2023 से सम्मानित

Faridabad/Alive News: मानव रचना यूनिवर्सिटी और मानव रचना इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ रिसर्च एंड स्टडीज को अग्रणी ग्लोबल जॉब स्किल्स क्रेडेंशियल एजेंसी एस्पायरिंग माइंड्स- एसएचएल द्वारा राष्ट्रीय रोजगार पुरस्कार 2023 प्रदान किया गया है। एमआरयू और एमआरआईआईआरएस दोनों भारत के शीर्ष 10 प्रतिशत तकनीकी संस्थानों में से हैं, जो रोजगार परीक्षा में अपने छात्रों के अंकों के आधार पर आगे बढ़ते हैं। मानव रचना के बी.टेक और एमसीए के छात्रों ने इस परीक्षा में भाग लिया और शानदार प्रदर्शन किया।

करियर डेवलपमेंट सेंटर मानव रचना शैक्षणिक संस्थान (एमआरईआई) ने पुरस्कार प्राप्त किया है। पुरस्कार एक मानकीकृत परीक्षा में अंतिम वर्ष के छात्रों के वास्तविक प्रदर्शन पर आधारित है। एक कंप्यूटर अनुकूली परीक्षण है जो संचार कौशल, तार्किक तर्क, मात्रात्मक कौशल और नौकरी-विशिष्ट डोमेन कौशल जैसे महत्वपूर्ण क्षेत्रों में नौकरी के आवेदकों का परीक्षण करता है, इस प्रकार भर्तीकर्ताओं को उम्मीदवारों की उपयुक्तता की पहचान करने में मदद करता है।

डॉ. प्रदीप कुमार, पीवीसी एमआरआईआईआरएस ने कहा कि यह पुरस्कार मानव रचना की उत्कृष्ट अकादमिक डिलीवरी और करियर डेवलपमेंट सेंटर द्वारा आयोजित नियमित व्यक्तित्व विकास और कौशल विकास प्रशिक्षण का प्रमाण है। छात्रों को विभिन्न सत्रों और उद्योग के विशेषज्ञों के साथ बातचीत के माध्यम से नए युग की कैरियर आवश्यकताओं से अवगत कराया जाता है, जिसमें वे प्रासंगिक रोजगार योग्य कौशल प्राप्त करते हैं और इंडस्ट्री के लिए तैयार होते हैं।