October 2, 2024

सरूरपुर में निर्दोष ग्रामीणों की पैरवी के लिए बनी कमेटी, पढ़िए खबर में

Faridabad/Alive News: सरूरपुर में ग्रामीणों ने गांव की चौपाल पर एक पंचायत का आयोजन किया। पंचायत में सर्व समाज के मौजिज लोगों ने निर्दोष ग्रामीणों पर पुलिस की कार्यवाही का विरोध किया और गांव में शांति बनाए रखने के लिए भी बैठक विचार विमर्श किया।

पंचायत ने आपसी सहमति से 20 लोगों की एक कमेटी गठित की गई। यह कमेटी पुलिस द्वारा निर्दोष ग्रामीणों पर की जा रही कार्यवाही को लेकर जिला उपायुक्त और पुलिस आयुक्त से मिलेगी। पंचायत में यह भी निर्णय हुआ कि अब गांव में भाईचारा बनाया जायेगा और गांव के विकास के लिए कार्य किया जाएगा।

गौरतलब है, कि बीते दिनों सुरूरपुर गांव में पंचायत चुनाव के परिणाम की घोषणा के बाद पोलिंग बुथ पर उम्मीदवारों के बीच झड़प हो गई थी। सूचना मिलने पर पुलिस ने लोगों को समझा बुझाकर शांत करवाने की कोशिश की, लेकिन कुछ असामाजिक तत्वों ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया। जिसमे कई पुलिस कर्मी घायल हो गए और फिर जवाबी कार्यवाही में पुलिस ने ग्रामीणों पर लाठीचार्ज किया और 200 लोगों पर मुकदमा दर्ज करने के साथ ही चार नामजद सहित 20 लोगों को गिरफ्तार किया है बाकि हिंसा में शामिल अन्य लोगों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस गांव में लगातर दबिश दे रही है। पुलिस की इस कार्यवाही से नाराज ग्रामीणों ने गांव की मुख्य चौपला पर पंचायत कर 20 लोगों की कमेटी गठित की है।

यह लोग है कमेटी में शामिल
पूर्व सरपंच ताराचंद, होशियार सैनी, मनोज सैनी, जीता राम, कर्मवीर, जगदीश, चत्तर, विक्रम, प्रेम, कुंवर सिंह, चमन, इंद्राज कर्नल, टेकचंद, समन, सतीश, नरेंद्र, प्रेम, संतराम, महावीर, राजसिंह, मोती नंबरदार, मेयर चंद, बलजीत नंबरदार इत्यादि लोग सरकार और प्रशासन से मिलकर गांव के इस मामले की पैरवी करेंगे।