October 2, 2024

शिक्षा विभाग के सहयोग मतदाताओं को किया जाएगा जागरूक

Faridabad/Alive News: पंचायती राज संस्थाओं के चुनाव के मद्देनजर पारदर्शी, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव प्रक्रिया को कराना जिला प्रशासन का मुख्य उद्देश्य है। इसी उद्देश्य के मद्देनजर शिक्षा विभाग अपना सक्रिय दायित्व निभाएगा। प्रशासन की ओर से पंचायत चुनाव में गांव-गांव में मतदाता जागरूकता गतिविधियां के माध्यम से जागरूकता बढ़ाने का प्रयास किया जाएगा।

जिला उपायुक्त के मार्गदर्शन में जिला फरीदाबाद 22 व 25 नवंबर को आयोजित होने वाले पंचायत आम चुनाव को स्वतंत्र और निष्पक्ष तरीके से संपन्न कराने के लिए जिला में शिक्षा विभाग के माध्यम से व्यापक स्तर पर जागरूकता अभियान चलाया जाएगा। मतदाता जागरूकता अभियान के तहत निबंध व स्लोगन प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएगी।

विद्यार्थियों ने निबंध व स्लोगन के माध्यम से संदेश दिया कि लोकतंत्र में मतदान मतदाता का सबसे बड़ा अधिकार है। मतदाता को इस अधिकार का उपयोग अवश्य करना चाहिए। इससे लोकतांत्रिक व्यवस्था की जड़ें और अधिक मजबूत होती हैं। बारे जोर शोर से जागरूक किया जाएगा। वहीं शिक्षा विभाग द्वारा निबंध लेखन, रंगोली निर्माण एवं चित्रकला के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक किया जाएगा।