September 30, 2024

एनटीए ने यूजीसी नेट परीक्षा के लिए जारी किया प्रवेश पत्र, विद्यार्थी ऐसे कर सकते है डाउनलोड

New Delhi/Alive News : राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी यानी एनटीए ने विश्वविद्यालय अनुदान आयोग की राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा, यूजीसी नेट की 30 सितंबर की परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र को जारी कर दिया है। प्रवेश पत्र ऑनलाइन मोड में जारी किए गए हैं और इसे अब पोर्टल से डाउनलोड किया जा सकता है। जो विद्यार्थी इस परीक्षा के लिए आवेदन कर चुके हैं और परीक्षा में शामिल होने वाले हैं, वे अपना प्रवेश पत्र राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी की आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर जाकर चेक और डाउनलोड कर सकते हैं।

यूजीसी नेट की ओर से दिसंबर, 2021 और जून 2022 दोनों ही सत्र की परीक्षा का आयोजन एक ही सत्र में किया जा रहा है। 1 अक्तूबर को होने वाली परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र को जल्द ही जारी किया जाएगा। वहीं 8 से 14 अक्तूबर, 2022 तक होने वाली परीक्षा के प्रवेश पत्र को परीक्षा से कुछ दिनों पहले जारी कर दिया जाएगा।

राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी ने जानकारी दी है कि अगर किसी भी उम्मीदवार को अपने प्रवेश पत्र को डाउनलोड करने में किसी भी समस्या का सामना करना पड़ता है तो वे हेल्प डेस्क 011-40759000 पर संपर्क कर सकते हैं। वहीं, इसके अलावा एनटीए को ugcnet@nta.ac.in पर भी लिख सकते हैं।

प्रवेश पत्र को डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपने आवेदन क्रमांक और जन्मतिथि को दर्ज कर के सबमिट कर के लॉगिन करना होगा। यह जानकारी आवेदकों के आवेदन पत्र पर उपलब्ध है।