October 1, 2024

श्रमिक की मौत पर गुस्साए मजदूरों ने कंपनी के गेट पर शव रखकर किया प्रदर्शन

Faridabad/Alive News: बुधवार को फरीदाबाद जिले के बल्लभगढ़ स्थित एक निजी कंपनी में काम करने वाले श्रमिक की मौत हो गई। श्रमिक की मौत की सूचना मिलने पर परिजनों व कंपनी के अन्य श्रमिकों ने कंपनी गेट पर पहुंच कर कंपनी अधिकारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। मृतक की पत्नी और भाई ने आरोप लगाया कि मनोज की मौत के बाद भी कंपनी और पुलिस प्रशासन की तरफ से कोई कार्यवाही नही की जा रही है।

इसके अलावा मनोज की पत्नी ने बताया कि 21 सिंतबर को पहले मनोज के साथ कंपनी के गेट के बाहर कंपनी में काम करने वाले कुछ लोगों ने उसे बुरी तरह लोहे के सरिए से पीटा। जिसमें मनोज को गंभीर चोटें आई और मनोज के हाथ पैर टूट गए। गंभीर रूप से घायल मनोज को कंपनी में काम करने वाले लोगों ने ईएसआईए में भर्ती करवाया। जहां इलाज के दौरान मनोज की मौत हो गई। लेकिन उसके बाद भी कंपनी की तरफ से आरोपियों पर कोई कार्यवाही नही की गई और न ही कोई मुकदमा दर्ज करवाया गया।

जिसके बाद गुस्साए लोगों ने मृतक मनोज के शव का पोस्टमार्टम कराने से इंकार कर दिया और मृतक का शव कंपनी के गेट पर रखकर घंटों प्रदर्शन किया। मृतक पीछे से अलीगढ़ यूपी का रहने वाला है। इसके दो बच्चे है। लड़की की उम्र आठ साल और लड़के की उम्र दो साल का बताई जा रही है। हालांकि, इस दौरान लोगों ने बल्लभगढ़ हाईवे को जाम करने की भी कोशिश की। लेकिन मौके पर मौजूद पुलिस ने जाम खुलवा दिया और परिजनों को समझा बुझाकर शव का पोस्टमार्टम करवाने के लिए बीके अस्पताल भेजवा दिया है। पुलिस अपराधियों की तलाश कर रही है।