October 1, 2024

Protest 32th Day: बीपीटीपी बिल्डर का लाइसेंस रद्द करने की मांग पर अड़े लोगों

Faridabad/Alive News: बीपीटीपी बिल्डर के खिलाफ 32वें दिन भी पार्क फ्लोर 2 के लोगों का प्रदर्शन जारी रहा और लोगों ने जिला प्रशासन से मदद की मांग की।

बुधवार को बीपीटीपी पार्क फ्लोर 2 के लोगों को 32 दिन प्रदर्शन करते हो गए है। ओसी और मूलभूत सुविधाएं न मिलने से परेशान लोगों ने बिल्डर के खिलाफ सोसाइटी के मुख्य द्वार पर अनिश्चितकालीन धरना शुरू किया हुआ है। लोगों का कहना है कि बिल्डर ने उनके साथ धोखा किया है, जिला प्रशासन को इस मामले में संज्ञान लेकर बिल्डर का लाइसेंस रद्द करना चाहिए।

सेक्टर-76 स्थित बीपीटीपी पार्क फ्लोर-2 सोसाइटी के लोगों ने बताया कि यहां बीपीटीपी बिल्डर ने कोई सुविधाएं नहीं दी है, वहीं बिना ऑडिट कैम चार्ज बढ़ा दिए है जिससे सोसाइटी के लोगों को काफी परेशानी हो रही है। सोसाइटी में करीब 672 परिवार रहते है। लोगों ने 2008 से यहां रहना शुरु कर दिया। अभी तक ओसी नहीं दिया गया है। सोसाइटी में बिजली और पानी की व्यवस्था ठीक नहीं है। सुविधाओं के अभाव में अगस्त माह के अंत में बिल्डर ने अचानक मेंटेनेंस चार्ज 1.95 से जीएसटी सहित 2.80 कर दिया है। मेंटेनेंस चार्ज में 44 फीसदी बढ़ोतरी से खफा और ओसी की मांग पर अड़े पार्क फ्लोर 2 सोसाइटी के लोग 27 अगस्त से प्रदर्शन कर रहे हैं।

प्रदर्शनकारियों ने बिल्डर कार्यालय से 100 मीटर की दूरी पर लगाया टेंट
लोगों के मुताबिक कोर्ट के आदेश के बाद बिल्डर कार्यालय के 100 मीटर की दूर सोसाइटी के प्रवेश द्वार पर टेंट लगाया है। आरडब्ल्यूए उपाध्यक्ष कर्मवीर सिंह, स्थानीय निवासी जयंत महंती, ओपी वर्मा, रविंद्र राऊत और पीएम भट्ट सहित अन्य ने बताया कि बिल्डर की मनमानी के खिलाफ जिला प्रशासन कोई कार्यवाही नहीं कर रहा। बिल्डर ने लोगों के साथ धोखा और वादाखिलाफी की है। जिला परिवाद कष्ट निवारण समिति की बैठक में सोसाइटी के लोगों द्वारा बीपीटीपी बिल्डर की मनमानी का मुद्दा उठाया जाना था, लेकिन जिला प्रशासन की ओर से कोई बुलावा नहीं आया। जब तक ओसी और मूलभूत सुविधाओं की मांग पूरी नहीं हो जाती वह लोगों सरकार से बीपीटीपी बिल्डर का लाइसेंस रद्द करने की मांग करते है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मांगे पूरी होने के बाद ही प्रदर्शन खत्म होगा।