October 1, 2024

मूलभूत सुविधाओं से वंचित गांधी कॉलोनी की महिलाओं ने मुख्य सड़क जाम कर किया हंगामा

Faridabad/Alive news : मूलभूत सुविधाएं न मिलने से परेशान गांधी कॉलोनी की महिलाओं ने मुख्य जाम कर नगर निगम अधिकारियों और विधायक के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। प्रदर्शनकारी महिलाओं ने बताया कि वह कई इसकी शिकायत निगम अधिकारियों और सरकार के जनप्रतिनिधियों से कर चुके हैं। लेकिन पांच साल बीतने के बाद भी कालोनी में चलने के लिए ना तो सड़कें और न ही बिजली-पानी जैसी मूलभूत सुविधा है। जब से कालोनी में सीवर लाइन डाली गई है तब से सीवर लाइन को साफ नही किया गया है। जिसकी वजह से पूरी कॉलोनी में सीवर ओवर फ्लो हो रहा है और कालोनी की मुख्य सड़क तालाब में तब्दील हो चुकी है। इसके अलावा मुख्य सड़क पर बड़े बड़े गड्ढे होने से वाहन चालक और स्कूली बच्चें आए दिन यहां गिरकर चोटिल हो रहे हैं।

ड्रेनेज सिस्टम नही हुआ दुरुस्त
इस कॉलोनी में ड्रेनेज सिस्टम पूरी तरह दुरुस्त न होने से लोगों को भारी परेशानी उठानी पड़ रही है। ऊपर से नालियां न होने के कारण लोगों के घरों में सीवर ओवरफ्लो का गंदा पानी घरों म जा रहा है सीवर का गंदा पानी खाली प्लाटों और सड़कों पर बह रहा है। सड़क और खाली प्लाट में भरे पानी से मच्छर पनप रहे है। इससे इस कालोनी में डेंगू, मलेरिया जैसी बीमारी फैलने का खतरा बना हुआ हैं। इस कालोनी में बिजली के खम्बो पे लाइट नहीं है।

मुख्य सड़क पर है बड़े बड़े गड्ढे
सड़क पर सीवर का गंदा पानी भरने से और उसमें से भारी वाहनों के गुजरने से सड़क में बड़े बड़े गड्ढे हो चुके है। जिसके कारण दुपहिया वाहन चालक और स्कूली बच्चे और बड़े बुजुर्ग आए दिन गिरकर चोटिल होते रहते है।

क्या कहना है लोगों का
बीते सोमवार को सुबह मैं काम पर जाने के लिए घर से ही निकली थी कि सड़क का गड्ढा दिखाई न देने से गंदे पानी में गिरकर चोटिल हो गई। चोटिल होने के कारण मुझे घर वापस आना पड़ा
-पुष्पा, स्थानीय निवासी।

गांधी कॉलोनी में यह समस्या पिछले 4 सालों से बनी हुई है। स्वच्छता से संबंधित मूलभूत सुविधाएं ना मिलने से कॉलोनी वासियों को बहुत कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है। आलम यह है कि कॉलोनी में गंदगी के कारण यहां के बच्चे बीमार पड़ रहे हैं।
-कौशल्या, स्थानीय निवासी।

नगर निगम में शिकायत देने के बाद भी कर्मचारी टैंकरों से सिर्फ पानी को अस्थाई रूप से निकाल देते हैं। लेकिन समस्या का स्थाई समाधान नही किया जाता। दो दिन बाद फिर सीवर का गंदा पानी भर जाता है।
-सरिता शर्मा, स्थानीय निवासी।