October 2, 2024

शिक्षा की गुणवत्ता बनाए रखने में योगदान दें फैकल्टी एसोसिएशनः प्रो. तोमर

Faridabad/Alive News : जे.सी. बोस विज्ञान विश्वविद्यालय के शिक्षक संघ की फैकल्टी एसोसिएशन (शिक्षक संघ) की नवचयनीत कार्यकारिणी ने कुलपति प्रो. सुशील कुमार तोमर से शिष्टाचार भेंटवार्ता की। कार्यकारिणी की अध्यक्षता संघ नए अध्यक्ष डॉ. संजय कुमार ने की।नवचयनीत सदस्यों ने कुलपति को अपना परिचय दिया और विभिन्न शैक्षणिक मुद्दों पर चर्चा की। सौहार्दपूर्ण वातावरण में हुई बैठक में कुलपति ने प्रतिनिधियों द्वारा रखे गये सभी मुद्दों पर सकारात्मक प्रतिक्रिया दी।

कुलपति प्रो. तोमर ने संघ के नवनिर्वाचित सदस्यों को उनके चयन पर बधाई देते हुए कहा कि विश्वविद्यालय प्रशासन विश्वविद्यालय के सभी शैक्षणिक तथा गैर-शैक्षणिक कर्मचारियों के हितों की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने संघ से शिक्षा की गुणवत्ता को बनाए रखने में योगदान देने और विश्वविद्यालय के समग्र विकास के लिए अपना रचनात्मक सहयोग देने का आह्वान किया।

संघ के हाल ही में संपन्न हुए चुनावों में विश्वविद्यालय के संकाय सदस्यों ने सर्वसम्मति से 10 सदस्यीय कार्यकारिणी का चयन किया है। मैकेनिकल इंजीनियरिंग के सहायक प्रोफेसर डॉ. संजय कुमार को फैकल्टी एसोसिएशन का अध्यक्ष चुना गया है। कंप्यूटर इंजीनियरिंग की एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. ज्योति को उपाध्यक्ष, मैकेनिकल इंजीनियरिंग के सहायक प्रोफेसर डॉ. निखिल देव और डॉ. भूपेंद्र सिंह को क्रमश महासचिव और संयुक्त सचिव तथा कंप्यूटर इंजीनियरिंग के डॉ हरीश कुमार कोषाध्यक्ष के रूप में चुना गया है। निर्विरोध चयनीत कार्यकारी सदस्यों में डॉ. भारत भूषण, डॉ. नीलम दुहन, डॉ. दिव्यज्योति सिंह, डॉ. राजेश अत्री और डॉ. मानवी शामिल हैं।