September 30, 2024

हरियाणा टीईटी भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन शुरू, उम्मीदवार ऑनलाइन करें आवेदन

Chandigarh/Alive News : हरियाणा बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन ने इस वर्ष राज्य शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए आवेदन की प्रक्रिया को शुरू कर दी है। इसके लिए नोटिफिकेशन को बीते दिनों जारी किया गया था। इस परीक्षा के लिए आवेदन ऑनलाइन मोड में होंगे। जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल होने वाले हैं, वे अपना आवेदन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट haryanatet.in पर जाकर जमा कर सकते हैं।

इस तारीख तक करें आवेदन
हरियाणा बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन द्वारा शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया को 17 सितंबर 2022 से शुरू किया गया है। वहीं आवेदन की आखिरी तारीख 27 सितंबर, 2022 को निर्धारित की गई है। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आखिरी तारीख से पहले ही अपना आवेदन कर लें।

आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार लेवल-1, लेवल-2 और लेवल-3 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास में 12वीं पास, स्नातक और स्नातकोत्तर पास की योग्यता होनी चाहिए। आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 27 से 30 सितंबर, 2022 तक का समय आवेदन पत्र में सुधार के लिए दिया जाएगा।

इस दिन होगी परीक्षा
हरियाणा बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन की ओर से राज्य शिक्षक पात्रता परीक्षा, 2022/HTET 2022 का आयोजन 12 और 13 नवंबर, 2022 को किया जाएगा। परीक्षा ढ़ाई घंटे के लिए होगी। परीक्षा के प्रवेश पत्र 2 नवंबर को जारी किए जाएंगे। उम्मीदवार किसी भी नए अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बना कर रखें।