October 1, 2024

खुले मैन हॉल बन रहे है हादसों का कारण, अधिकारी नही दे रहे समय रहते ध्यान

Faridabad/Alive News: शहर में खुले मैन हॉल हादसों का कारण बन रहे हैं कहीं ढक्कन टूटे हुए हैं तो कहीं मैनहोल से ढक्कन गायब है। खेड़ी पुल मैन मार्केट, हनुमान नगर, संत नगर, गांधी कॉलोनी, रेलवे रोड, एनआईटी एक नंबर मेन मार्केट के नजदीक मैनहोल पर लंबे समय से ढक्कन नहीं है।शिकायत के बाद भी ढक्कन नहीं लगाए गए हैं।

संत नगर में खुला मैन हॉल दे रहा हादसों को न्यौता

हैरानी की बात है कि इन क्षेत्रों में मैनहोल पर ढक्कन ना होने से पिछले कई दिनों से घटनाएं हो रही है फिर भी नगर निगम की ओर से कोई सुधार नहीं किया गया है। मुख्यमंत्री ने कहा था कि सीवर के ढक्कन बदले जाने को सेवा का अधिकार आयोग के तहत लिया जा रहा है फिर भी नगर निगम गंभीर नहीं है। खेड़ी पुल रोड मैन मार्केट के मैनहोल पर एक दुकानदार ने पानी की टंकी रख दी ताकि कोई बड़ी घटना ना हो।

स्थानीय दुकानदार तिशांत भाटी ने कहा कि इस समस्या के बारे में नगर निगम में शिकायत की है। अधिकारी कोई ध्यान नहीं दे रहे। संत नगर निवासी एस. डी यादव ने बताया कि संत नगर मस्जिद के आसपास कई मैनहोल पर ढक्कन नही है, कुछ का पूरा चेम्बर टूटा हुआ है। इस रास्ते से प्रतिदिन सैकड़ों लोग गुजरते हैं। यादव ने बताया कि नगर निगम क्षेत्र में लगभग 1700 किलोमीटर सीवर लाइन है। शहर में 50 हजार से अधिक सीवर के मैन हॉल है। उनके ढक्कन चोरी हो जाते हैं तो कहीं टूट जाते हैं। मगर, नगर निगम के अधिकारी समस्या के समाधान पर समय रहते ध्यान नहीं दे रहे।