September 30, 2024

गांव बड़खल में दबंग सरकारी ट्यूबवेल के पानी को अवैध कॉलोनियों में बेचकर वसूल रहे है रकम, महिलाओं ने दी निगमायुक्त को शिकायत

Faridabad/Alive News: पीने के पानी की समस्या से परेशान बड़खल गांव की महिलाओं ने वीरवार को नगर निगम मुख्यालय पहुंचकर अधिकारियों को अपनी शिकायत दी। महिलाओं ने गांव के ही कुछ दबंगो पर आरोप लगाया कि वे अपनी दबंगई दिखाकर सरकारी ट्यूबवेल के पानी को अवैध कॉलोनियों में सप्लाई कर रहे है और उसके बदले हर घर से दो सौ रुपए वसूल रहे है। स्थानीय महिलाएं कई बार इसकी शिकायत निवर्तमान पार्षद और विधायक सीमा त्रिखा से भी दे चुकी हैं, लेकिन समस्या का समाधान नहीं हुआ और हर रोज दबंग अपनी दबंगई के दम पर उन्हें डरा धमका रहे है।

दरअसल, बड़खल गांव तीन वार्डो में बटा हुआ है। गांव में पिछले कई सालों से पानी की किल्लत बनी हुई है। जिसके बाद नगर निगम द्वारा गांव में बोर कर ट्यूबवेल लगाया गया। गांव में ट्यूबवेल लगने से कुछ हद तक लोगों को पानी की समस्या से निजात मिली, लेकिन अब ट्यूबवेल से गांव में सप्लाई होने वाले पानी को दबंग पैसे लेकर अवैध कालोनियों में सप्लाई दे रहे है और गांव के लोग पिछले दो माह से पानी की किल्लत से जूझ रहे है।

स्थानीय महिला राजरानी और कोशिल्या ने बताया कि गांव का यदि कोई व्यक्ति इसका विरोध करता है तो लड़के उन्हें गोली चलाने और जान से मारने की धमकी देते है। इन दिनों गांव के लोग बड़खल झील से पानी भरकर लाने को मजबूर है। राजरानी ने बताया कि बीते मंगलवार को उनका लड़का ट्यूबवेल पर पानी भरने गया तो कमरुद्दीन ने उनके लड़के से पानी के बदले 200 रूपये की मांग की और न देने पर उसके हाथ-पैर तोड़ने की धमकी दी। इस समस्या का जल्दी समाधान हो, इसको लेकर आज वह नगर निगम अधिकारियों से मिले हैं।

क्या कहना है अधिकारी का
हमें इस मामले की कोई जानकारी नहीं थी। अब आपके माध्यम से हमें इस समस्या के बारे में पता चला है तो अब जेई और एसडीओ को भेजकर समस्या का समाधान करवा दिया जाएगा।
ओम दत्त, कार्यकारी अभियंता नगर निगम।