September 30, 2024

रोडवेज बस ड्राइवर की हत्या के आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर बल्लभगढ़ बस डिपो के कर्मचारियों ने किया चक्का जाम

Faridabad/Alive News : हरियाणा रोडवेज सांझा मोर्चा यूनियन के आवाहन पर रोडवेज बस चालक की थार जीप से कुचलकर हत्या करने से गुस्साए बल्लभगढ़ बस डिपो के कर्मचारियों ने वीरवार की सुबह 8 बजे बल्लभगढ़ बस डिपो पर बसों का चक्का जाम कर दिया और आरोपी की गिरफ्तारी की मांग को लेकर बस डिपो में पूरे दिन बैठकर शोक प्रदर्शन किया। बल्लभगढ़ बस डिपो कर्मियों के प्रदर्शन के कारण पूरे दिन यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। हालांकि, इस दौरान निजी बसों का संचालन सुचारू रूप से जारी रहा।

बल्लभगढ़ बस स्टेंट पर शोक प्रकट करते रोडवेज कर्मी

दरअसल, बल्लभगढ़ बस डिपो के रोडवेज कर्मचारियों ने बताया की 5 सितंबर को जीप से कुचलकर बस चालक जगबीर सिंह की हत्या कर दी गई थी। यह खबर सुनकर उनके बेटे को हार्ट अटैक आ गया और वह आज भी आईसीयू में भर्ती है। लेकिन पुलिस अब तक न तो जीप चालक की गिरफ्तारी कर पाई है और ना ही जीप का कुछ पता लगा पाई है। इसको लेकर आज रोडवेज कर्मियों ने शोक सभा रखकर प्रदर्शन किया।

डिपो से कई राज्य और जिलों में बसों का होता है परिचालन
बल्लभगढ़ बस डिपो से लगभग 85 से 87 बसों का परिचालन किया जाता है। इस बस डिपो से ज्यादातर बसे दूसरे राज्य जैसे यूपी, अमृतसर, शिमला, उतराखंड, राजस्थान के अलावा पूरे हरियाणा के जिलों में जाती है। बल्लभगढ़ बस डिपो से हरियाणा के रोहतक, भिवानी, हिसार, अंबाला, सोहना इत्यादि जिलों के लिए परिचालन होता है। लेकिन आज रोडवेज कर्मियों के प्रदर्शन के कारण हजारों यात्रियों को अपने गंतव्य तक पहुंचने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

क्या कहना है यात्रियों का
मुझे सोहना जाना था। मैं सुबह 9 बजे ही बस डिपो पर बस पकड़ने के लिए खड़ा हूं। लेकिन 11 बजे पता चला है कि हरियाणा बस रोड़वेज कर्मचारी हड़ताल पर है। समय काफी खराब होने के बाद अब मैं फिर घर जा रहा हूं।
राम स्वरूप-यात्री

मुझे चंडीगढ़ जाना था, जिसके लिए मैं सुबह से ही बल्लभगढ़ बस स्टैंड पर पहुंची थी। लेकिन यहां आकर पता चला कि बस कर्मी प्रदर्शन कर रहे है है और बस का परिचालन बंद है। अब मुझे चंडीगढ़ जाने के लिए निजी वाहनों का सहारा लेना पड़ेगा और निजी वाहन चालक मनमाना किराया वसूल रहे है। बस बंद होने से यात्रियों को भारी परेशानी हो रही है।
प्रेम वती-यात्री

क्या कहना है रोडवेज यूनियन के प्रधान का
पुलिस ने पिछले मंगलवार को आश्वासन दिया था कि 24 घंटे में जीप सवारों की पहचान कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा। पुलिस के आश्वासन पर बस अड्डे का ताला खोल दिया गया। लेकिन पुलिस ने अब तक कोई कार्यवाही नहीं की है और ना ही सरकार ने पीड़ित परिवार के लिए कोई मुआवजे का ऐलान किया है। आज दिन भर डिपो से बस संचालित नही की जाएंगी। आज रोडवेज कर्मी पूरे दिन शोक प्रदर्शन करेंगे।
नारायण, प्रधान- कर्मचारी यूनियन बल्लभगढ़ बस डिपो।