October 16, 2024

गंभीर बीमारियों से ग्रसित लोगों को मुख्यमंत्री राहत कोष के तहत मिलेगी मदद, विधायिका ने दिए आदेश

Faridabad/Alive News: शुक्रवार को लघु सचिवालय में मुख्यमंत्री राहत कोष के तहत पहुंचे आवेदनों की समीक्षा करते हुए बड़खल से विधायिका सीमा त्रिखा ने अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री राहत कोष के अंतर्गत जितने भी जरूरतमंद व्यक्तियों के आवेदन प्राप्त होते हैं उसे कमेटी के समक्ष जल्द से जल्द प्रस्तुत करें और जरूरतमंद व्यक्ति को समय पर आर्थिक सहायता प्रदान करें।

क्रॉनिक बीमारियों से ग्रसित व बहुत ज्यादा जरूरतमंद व्यक्तियों को ही मुख्यमंत्री राहत कोष से मदद मिलती हैं। कैंसर जैसी कई बीमारियों में मरीज को तत्काल मदद की आवश्यकता होती है। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग जल्द से जल्द इस तरह के मामलों में प्रक्रिया पूरी करें और लोगों को आर्थिक मदद मुहैया कराएं।

वर्तमान सरकार अंत्योदय की भावना के साथ काम कर रही है और हमें प्रत्येक जरूरतमंद व्यक्ति तक सरकार की विभिन्न योजनाओं का लाभ पहुंचाना है। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह सरकार की योजनाओं की जानकारी अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाए। मीटिंग में मुख्यमंत्री राहत कोष से संबंधित सात मामलों को रखा गया जिसे कमेटी द्वारा अपनी स्वीकृति दे दी गई।