May 2, 2024

समस्या : भाखडी में पेयजल संकट गहराया, ग्रामीण परेशान

Faridabad/AliveNews : वार्ड -16 के अंतर्गत आने वाले गांव भाखड़ी के लोग पेयजल की समस्या से बेहाल हैं। प्रशासन की ओर से गांववासियों के लिए पानी की कोई ठोस व्यवस्था ना होने के कारण शुद्ध पेयजल की तलाश में लोगों को दूर क्षेत्रों में जाना पड़ता है। स्थिति यह है कि कि लंबे समय से इलाके में लोग पानी की समस्या से जूझ रहे हैं, लेकिन कोई सुध लेने को तैयार नहीं है। हालांकि गांववासियों ने एक बार फिर निगमायुक्त यशपाल यादव को पत्र लिखकर समस्या के समाधान की मांग की है।

गांववासियों के मुताबिक गांव के कुछ लोगों ने पानी के अवैध कनेक्शन ले रखे है। जिसके कारण पानी गांव के अन्य घरों तक नहीं पहुंच पा रहा है। लोगों का आरोप है कि पेयजल की आपूर्ति में लापरवाही बरतने से लोगों का जीना मुश्किल हो गया है। गर्मी बढ़ने से परेशानी बढ़ रही है। पीने की पानी की समस्या को जल्द से जल्द दूर किया जाना चाहिए। ताकि लोगों की रोज की परेशानी का हल निकल सके।

शिकायतकर्ता के अनुसार शहर में बिजली के अघोषित कट लगने के कारण पेयजल आपूर्ति पहले से ही प्रभावित है। ऊपर से यह अवैध कनेक्शन गांव में रह रह लोगों के लिए सबसे बड़े परेशानी का सबब बने हुए है। शिकायतकर्ता नीलम और राजवती के अनुसार गांव में 15 से 20 पानी के अवैध कनेक्शन है। जिसके कारण सप्लाई का सारा पानी उधर ही चला जाता है और जरूरतमंद को लोगों को पानी नहीं मिल पा रहा है।