September 29, 2024

किसानों की घर वापसी के बाद दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे खुला, एनएच-24 पर दौड़ने लगी गाड़ियां

New Delhi/Alive News: कृषि से जुड़ी कई मांगों पर किसानों का आंदोलन खत्म होते ही करीब एक साल बाद गाजीपुर बॉर्डर, दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर फिर से गाड़ियां दौड़ने लगी हैं। हालांकि अभी उस संख्या में गाड़ियां नहीं चल रहीं। नेशनल हाइवे ऑथॉरिटी ऑफ इंडिया के कर्मचारियों द्वारा हाइवे की सफाई की जा रही है। वहीं अन्य समस्याओं पर भी काम किया जा रहा है। गुरुवार सुबह हाइवे पर गाड़ियां दौड़ने के सिलसिला शुरू हुआ और धीरे-धीरे गाड़ियों की संख्या हाइवे पर बढ़ गई।

इसके अलावा हाइवे से निकलते ही टोल प्लाजा जो एक साल से बंद था, वो भी फिर से शुरू हो गया है और हाइवे से गुजरने वाली गाड़ियों की पर्चियां भी कटने लगी हैं। जानकारी के अनुसार, गाजियाबाद प्रसाशन कोशिश कर रहा है कि आज शाम तक एक बार फिर पूर्ण रूप से हाइवे को खोल दिया जाए ताकि लोग सामान्य रूप से आवाजाही कर सकें।

दरअसल दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे नेशनल हाइवे 24 और 9 पर किसान बीते एक साल से बैठे हुए थे, जो अब जा चुके हैं। इसके बाद नोएडा और गाजियाबाद से दिल्ली दफ्तर जाने वाले लोगों को अब लंबे जाम से नहीं जूझना पड़ेगा और अब एक बार फिर लोग आराम से दिल्ली जा सकेंगे।

इससे पहले, कृषि कानून और अन्य मांगों पर सरकार के साथ सहमति बनने के बाद किसान दिल्ली सीमाओं से वापस अपने घर की ओर रवाना हो गए हैं। गाजीपुर बॉर्डर खाली करने से पहले किसानों ने सुबह हवन किया और सभी को धन्यवाद देते हुए बॉर्डर खाली कर दिया।