May 18, 2024

डीयूः स्नातक में प्रवेश के लिए विशेष कटऑफ जारी, उम्मीदवारों के लिए दाखिला का अंतिम मौका

New Delhi/Alive News: दिल्ली विश्वविद्यालय द्वारा अपने अंतर्गत आने वाले विभिन्न कॉलेजों में स्नातक के पाठ्यक्रमों में एडमिशन के लिए विशेष कट ऑफ सूची जारी कर दी गई है। यह कट ऑफ सूची आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की गई है। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट uod.ac.in पर जाकर इस कटऑफ लिस्ट को देख सकते हैं और इसे डाउनलोड भी कर सकते हैं। एडमिशन के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए आज अंतिम मौका है।

उम्मीदवार इस कट ऑफ सूची के आधार पर विश्वविद्यालय के अंतर्गत स्नातक के पाठ्यक्रमों में एडमिशन लेना चाहते हैं, वह 14 नवंबर और 15 नवंबर 2021 रात 11.59 बजे तक विश्वविद्यालय में एडमिशन के लिए आवेदन कर सकते हैं। जो भी उम्मीदवार किसी कारणवश अब तक एडमिशन नहीं ले पाए या अपना एडमिशन कैंसिल करा लिया या फिर इससे पहले जारी हुए पांच कटऑफ के तहत एडमिशन में भाग नहीं ले पाएं, वह इस विशेष कटऑफ सूची के तहत होने वाली एडमिशन प्रक्रिया में हिस्सा ले सकते हैं। 

उम्मीदवार इस बात का ध्यान रखें कि उन्हें 19 नवंबर 2021 शाम 5 बजे तक संबंधित पाठ्यक्रम में एडमिशन के लिए आवेदन शुल्क भी जमा करना होगा। समय सीमा समाप्त होने के बाद उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क जमा करने का मौका नहीं मिलेगा। डीयू द्वारा जारी विशेष कटऑफ के लिए गार्गी कॉलेज ने 96.25 फीसदी और बीकॉम के लिए 97 फीसदी कट ऑफ रखा है।

किरोड़ीमल कॉलेज में  हिंदी के पाठ्यक्रम में 90 फीसद का आधार रखा गया है। लेडी श्री राम कॉलेज में अंग्रेजी के पाठ्यक्रम में 96.50 फीसद आधार रखा गया है। वहीं हंसराज और हिंदू कॉलेज ने सामान्य वर्ग के लिए सभी पाठ्यक्रमों में प्रवेश बंद कर दिया है।