May 17, 2024

नफरत की राजनीति बंद करें भाजपा : डॉ सुशील गुप्ता

Chandigarh/Alive News : भारतीय जनता पार्टी नफरत की राजनीति बंद कर चुनाव में आना चाहिए, जिसके उपरांत उसको पता चल जाएगा कि वह कितने पानी है। दूसरा जनता उसको कितना प्यार करनी है। वह केवल और केवल धर्म की आड मंे नफरत की राजनीति करती है। यह कहना है डा सुशील गुप्ता, सांसद व आम आदमी पार्टी के हरियाणा प्रभारी।
डा गुप्ता ने कहा कि हाल ही में एक वीडियो सामने आया है,जिसमें हरियाणा के पटौदी में होने वाली हिंदू महासभा में एक व्यक्ति ने एक धर्म विशेष के खिलाफ आपत्तिजनक भाषण दिया। हालांकि वीडियों जनता के सामने आने के बाद में उस व्यक्ति के खिलाफ पुलिस ने कार्यवाही शुरू कर दी।

उन्होंने कहा कि पिछले कई सालों से देश की जनता देख रही है कि जब भी किसी प्रदेश में चुनाव होने वाले होते है तो उसमें भाजपा की सरकार हिंदू मुस्लिम मुददो पर आपत्तिजनक टिप्पणी करके लोगों के मन में धर्म के नाम पर नफरत फैलाने का काम शुरू कर देती है।

डा गुप्ता ने कहा हरियाणा में स्कूलों ,कॉलेजों ,स्वास्थ्य , वैक्सीन ,महंगी बिजली के मुद्दे बहुत अहम है, लोगों को सस्ती बिजली चाहिए जिस तरह दिल्ली के दो करोड़ लोगों को 200 यूनिट बिजली फ्री प्राप्त हो रही है। हरियाणा के स्कूलों का बुरा हाल है और खट्टर सरकार में हजार से अधिक स्कूल बंद कर चुकी है स कोविड-19 के समय गरीब लोगों को प्राइवेट स्कूलों की फीस देने में बहुत परेशानी हो रही है,मध्यमवर्ग मे नौकरी जाने की वजह से लोग परेशान है।

उन्होंने कहा कि खट्टर सरकार प्राइवेट स्कूलों के अकाउंट का ऑडिट कराए, जिसके बाद ही फीस बढ़ाने की अनुमति दें। दिल्ली में पिछले 6 साल में प्राइवेट स्कूलों की फीस बढ़ाने पर दिल्ली सरकार ने रोक लगाई हुई है। दूसरां हरियाणा में सरकारी अस्पताल की हालत बहुत नाजुक है और ज्यादातर शहरों में सभी को प्राइवेट हॉस्पिटल के तरफ से जाना पड़ता है।
उन्होंने मांग की कि खट्टर सरकार धर्म और जाति के नाम पर नफरत पर रोक लगाएं और लोगों का काम करके उनकी जिंदगी खुशाहाली लाए।