May 6, 2024

हेवी वेट बॉक्सिंग में राष्ट्रीय स्तर पर गोल्ड मैडल जीतकर लौटा आकाश, हुआ जोरदार स्वागत

Palwal/Alive News : पलवल की बसन्त विहार कॉलोनी में विशाखापटनम में दसवी कक्षा के छात्र द्वारा हेवी वेट बॉक्सिंग में राष्ट्रीय स्तर पर गोल्ड मैडल जीतकर अपने गाँव का नाम रौशन करने पर हुए स्वागत कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में मुख्यमंत्री के राजनीतिक सचिव दीपक मंगला ने शिरकत की।

इस अवसर पर उनके साथ जिला भाजपा अध्यक्ष जवाहर सिंह सौरोत, मार्केट कमेटी के चेयरमैन रणवीर सिंह, पंचयात समिति के चेयरमैन प्रेमचंद, निगरानी समिति के चेयरमैन मुकेश सिंगला, अधिवक्ता अविनाश भारद्वाज, पार्षद केशव अवतार भारद्वाज व एस पी एस इंटरनॅशनल स्कूल के चेयरमैन सुरेश भारद्वाज मुख्य रूप से उपस्थित थे।

गत 27 से 30 दिसम्बर तक आंध्रप्रदेश के विशाखापतनम में बी आर अम्बेडकर स्टेडियम में हुई प्रतियोगिता में गोल्डमैडल हासिल कर आने पर बसंत विहार कॉलोनी निवासियो ने छात्र आकाश का जोरदार स्वागत किया गया। मुख्यमंत्री के राजनीतिक सचिव दीपक मंगला ने लोगो को मकर सक्रांति की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि प्रदेश सरकार खेलों के प्रति काफी गंभीर है इसी कड़ी में पलवल जिले में 30 व्यायामशाला बन चुकी हैं पलवल मे एक इंडोर स्टेडियम का निर्माण कार्य शुरू हो चुका है जहां खिलाड़ी अपने कोच के साथ अपने-अपने खेलों में भाग लेंगे इस स्टेडियम में बच्चों के रहने की सुविधा भी की जाएगी।

उन्होने बताया कि पलवल के गाँव मीतरौल निवासी देवेन्द्र सिंह का पुत्र आकाश अभी दसवी कक्षा में छात्र है। आकाश का वजन इस समय 82 किलोग्राम है ! आकाश ने हेवी वेट 80 प्लस केटेगरी में अपने प्रतिद्विंदीयों को धुल चटाकर गोल्ड मैडल जीता है। अंतिम बौउट में उसने अपने प्रतिद्वंदी को पांच एक से करारी मात देकर अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं के लिए नेशनल कैंप में क्वालीफाई करने के लिए जगह पक्की कर ली है। प्रदेश के कुल 6 खिलाड़ियों का नेशनल कैंप के लिए सिलेक्शन हुआ है। जिनमें आकाश का पहला स्थान है। आकाश द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर दूसरी बार गोल्ड जीतकर आने पर सभी गौरवान्वित हैं। और आकाश की इस जीत से जिले के दूसरे बच्चों में भी खेलों के प्रति रूचि बढ़ेगी।