May 9, 2024

समाज सेवा अपने आप में पुण्य का काम : अजय गौड़

Faridabad/ Alive News : हरियाणा सरकार में चेयरमैन अजय गौड़ ने कहा है कि समाज सेवा अपने आप में पुण्य का काम है। लेकिन समाज को धार्मिक भावनाओं के साथ जोड़कर समाज सेवा के लिए प्रेरित करना उससे भी बढ़कर है, श्री शिव महापुराण का आयोजन इसी तरह का एक महान कार्य है। जिसको श्री देव गुरु बृहस्पति सेवक ट्रस्ट कर रहा है।

अजय गौड़ यहां अग्रवाल धर्मशाला में चल रही श्री शिव महापुराण कथा के मौके पर उपस्थित भक्तों को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर उन्होंने कहा कि शिवमहिमा का गुणगान अपने आप में मोक्ष प्राप्त करने का साधन मात्र है। उल्लेखनीय है कि श्री देव गुरु बृहस्पति सेवक ट्रस्ट द्वारा गत 12 जनवरी से 21 जनवरी तक बल्लभगढ़ के अग्रवाल धर्मशाला में श्री शिव महापुराण कथा का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें वृंदावन के परम संत कृष्णा स्वामी जी महाराज शिव महापुराण का वर्णन कर रहे हैं।

शनिवार को कथा में श्री कृष्णा स्वामी जी महाराज ने सती के महत्व का वर्णन करते हुए कहा कि सती ने अपने जीवन में दो बार भगवान की परीक्षा ली और उसके बाद अगले जन्म में पारवती के रूप में फिर से शिव जी को प्राप्त किया।

कथा में उपस्थित भक्तों को संबोधित करते हुए रावल ग्रुप आॅफ स्कूल्स के चेयरमैन सी.वी. रावल ने कहा कि जिस प्रकार से श्री शिव महापुराण का वर्णन उन्होंने इस पंडाल में सुना वह उन्होंने आज तक नहीं सुना उन्होंने कहा कि कृष्णास्वामी जी महाराज के मुख से जिस प्रकार से शिव महापुराण का वर्णन हो रहा है ऐसा अनुभव होता है कि यह सब कुछ उनके समक्ष हो रहा है। उन्होंने कहा कि शिव महापुराण की महिमा अपरंपार है और श्री कृष्णा स्वामी जी महाराज इस बात को भली भांति भक्तों को बता रहे हैं। उन्होंने इस आयोजन के लिए श्री देव गुरु बृहस्पति सेवा ट्रस्ट का आभार व्यक्त किया।

उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए पानीपत नगर निगम के अधीक्षक अभियंता सतीश कुमार अग्रवाल ने कहा कि शिव महापुराण का सुनना अपने आप में कल्याण दायक है, जो कि आम व्यक्ति को धर्म-अधर्म का अंतर समझाता है। उन्होंने कहा कि इस तरह के आयोजन समाज को आपस में जोड़ने का कार्य भी करते हैं।