May 2, 2024

सेंट एंथोनी स्कूल में छात्रों द्वारा बनाई गई वस्तुओ की प्रदर्शनी आयोजित

Faridabad/Alive News : एक संघर्ष संस्था के सहयोग से छात्रों द्वारा बनाई गई घरेलू इस्तेमाल के बेकार सामान से बनाई घर में सजावट की वस्तुओ की प्रदर्शनी सेक्टर-9 स्थित सैंट एंथोनी स्कूल में लगाई गई, जिसमें छात्रों के माता-पिता को भी आमन्त्रित किया गया।


इस अवसर पर इंदरजीत कौर, गीता सिंह, रेनू, कल्पना, बीना, नीना, जोगिन्दर कौर तथा समाजसेविका सपना ने बच्चों को प्रोत्साहित करते हुए उनका उत्साह बढ़ाया। प्रदर्शनी में प्लास्टिक की खाली बोतलों, अखबार और गत्ते के डब्बे से बनाये गए फूलदान, लटकन , ट्रे, मैगज़ीन स्टैंड, पेन स्टैंड, गुड़िया और कठपुतली आदि प्रदर्शित किये गए।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि थाना सेक्टर-7 एस एच ओ इंस्पेक्टर कुलदीप दहिया ने बच्चों को सुरक्षा नियमों की जानकारी देते हुए कहा कि यदि किसी भी बच्चे को कोई भी समस्या आती है तो वह चुप न रह कर तुरंत पुलिस से संपर्क करें, शिकायत पर पुलिस हर संभव सहायता करेगी।

एक संघर्ष संस्था के सदस्य रविन्दर चावला, आर पी शर्मा, विनय, सुबोध नागपाल और अजय बहल ने बच्चों को पढ़ने के लिए प्रेरित किया एवं सभी अध्यापिकाओं का समाज में बदलाव लाने के लिए उनके द्वारा किया जा रहे प्रयासों के लिए सराहना की और आभार प्रकट किया।

प्रदर्शनी के अंत में उपस्थित लगभग 150 बच्चों को उत्कृष्ठ वस्तुएं बनाने के लिए पुरुस्कृत भी किया गया। प्रदर्शनी के बाद बच्चों को लेखन सामग्री और जलपान भी बांटा गया और बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया।