May 6, 2024

धूमधाम से मनाया गया मिलादुन्नबी पर्व, भाईचारे का दिया संदेश

Faridabad/ Alive News: मोहम्मद साहब की जयंती के अवसर पर मनाये जाने वाले पर्व ईद-ए-मिलादुन्नबी के अवसर पर शनिवार को मदरसा गौशिया रजविया चावला कालोनी बल्लबगढ़ के द्वारा भव्य जुलूस निकाला गया। जुलूस में लगाये जा रहे अल्लाह -हु- अकबर के नारे से फिजा गूंजता रहा। इस अवसर पर हरे रंग के धार्मिक झंडे और बैंड बाजा व वाहनों के काफिले के साथ निकाले गये जुलूस में उलेमाओं द्वारा मर्सिया, नाते पाक के साथ काफिले की हौसला अफजाई करते हुए मोहम्मद साहब के याद में नारे लगाये गये।
इस मौके पर लोकतंत्र सुरक्षा मंच के जिलाध्यक्ष महेश जैन ने जुलुस को झंडी दिखाकर रवाना किया। महेश जैन ने अपने सम्बोधन में कहा की हज़रत मोहम्मद साहब ने पूरी दुनिया में प्यार-मोहब्बत, इंसानियत और दूसरों के प्रति मान-सम्मान और गरीबों के प्रति हमदर्दी रखने का पैगाम दिया। कुदरत हमें बार-बार सर्वधर्म समभाव कायम रखने का अवसर देती है। हम पैगम्बर साहब के बताए गए रास्ते पर चलकर समाज के कमजोर, पिछड़े, और जरूरतमंदों की मदद करने तथा आपसी सद्भाव को और अधिक मजबूत बनाने के लिए आगे आएं। इस दौरान लोकतंत्र सुरक्षा मंच के कार्यकर्ताओं ने जुलुश में भाग लेने वाले लोगों को फल भी वितरित किया।

वहीं ओल्ड फरीदाबाद स्थित पीर वाली जस्जीद में तकरीर का आयोजन भी किया गया जिसमें विभिन्न स्थानों से आये मौलानाओं ने मोहम्मद साहब के बताये रास्ते पर चलने का आह्वान किया। वक्ताओं ने कहा कि मोहम्मद साहब सभी को साथ लेकर चलने वालों में एक थे।