May 18, 2024

वाईएमसीए ‘समर्थ युवा समरस भारत’ विषय पर विचार गोष्ठी

Faridabad/Alive News : वाईएमसीए विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, फरीदाबाद के विवेकानंद मंच द्वारा सामाजिक समरसता मंच, फरीदाबाद के संयुक्त तत्वावधान में ‘समर्थ युवा समरस भारत’ विषय पर एक विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया, जिसमें पूर्व प्रशासनिक अधिकारी रामधन लाल मीणा तथा महेन्द्र कुमार मुख्य वक्ता रहे।कार्यक्रम की अध्यक्षता कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने की।

मुख्य अतिथि द्वारा दीप प्रज्वलन और स्वामी विवेकानंद व डॉ. भीमराव अम्बेडकर के चित्रों पर पुष्प माला अर्पित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। इस अवसर पर कुलसचिव डॉ. एस.के. शर्मा भी उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन निदेशक, विद्यार्थी कल्याण डॉ. प्रदीप डिमरी ने किया।

सामाजिक समरसता मंच, हरियाणा के संयोजक महेन्द्र कुमार ने कहा कि जातीय भेदभाव समाज में विद्यमान सबसे जटिल समस्याओं में से एक है और इस समस्या के समाधान के लिए युवा पीढ़ी को आगे आना होगा।

रामधन लाल मीणा ने भी सामाजिक समरसता पर अपने विचार रखे और विद्यार्थियों को देशहित के लिए कार्य करने को कहा। उन्होंने देश की समृद्धि के लिए विद्यार्थियों को स्वदेशी वस्तुओं के उपयोग के लिए भी प्रेरित किया।

कार्यक्रम के समापन पर अतिथियों को स्मृति स्वरूप तुलसी का पौधा भेंट किया गया। इस अवसर पर सह संयोजक मंजूल पालीवाल, विभाग कार्यवाह राकेश त्यागी, जिला संयोजक अरूण त्यागी, कर्नल समर सिंह तथा ओपी धामा भी उपस्थित थे।