April 30, 2024

3 साल पहले 150 किसानों को सिक्योरिटी खर्चा लेकर दिए कनेक्शन, ‘अब अवैध करार’

विधायक ने भाजपा सरकार पर लगाया आरोप : तिगांव विधानसभा से किया जा रहा है भेदभाव और ‘सबका साथ-सबका विकास’ का नारा प्रचार बटोरने के लिए।

Faridabad/Alive News : तिगांव विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेसी विधायक ललित नागर ने कहा कि भाजपा सरकार ‘सबका साथ-सबका विकास’ की बात कर रही है, वहीं दूसरी ओर सरकार की भेदभावपूर्ण नीति के कारण समूचे तिगांव विधानसभा क्षेत्र के लोग मूलभूत सुविधाओं के लिए तरस गए हैं। विधायक नागर रविवार को ‘चलो गांव की चौपाल की ओर’कार्यक्रम के तहत महावतपुर गांव (मौजाबाद) की चौपाल पर ग्रामीणों द्वारा आयोजित समारोह में लोगों को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर ग्रामीणों ने उनके समक्ष अपनी समस्याएं रखी।

ग्रामीणों ने रखी समस्याएं
ग्रामीणों ने विधायक को बताया कि महावतपुर, मौजाबाद भसकौला गांवों के लोगों की यमुनापार स्थित हजारों एकड़ जमीन है, जहां आजकल सिंचाई के पानी की भारी दिक्कत है। इसलिए यमुना के ऊपर से बिजली की लाइन ले जाकर उन्हें बिजली के कनेक्शन दिलवाए जाएं। इसके अलावा कई गांवों में तीन साल पहले लगभग 150 किसानों को बिजली विभाग ने पूरी सिक्योरिटी खर्चा लेकर कनेक्शन दे दिए थे लेकिन अब विभाग ने उन्हीं कनेक्शनों को अवैध करार देते हुए काट दिया है। इसलिए इन कनेक्शन को वैध कराया जाए।

ग्रामीणों ने बताया कि गांव लालपुर-महावतपुर से फरीदाबाद तक हर घंटे में रोडवेज की बसें चलती थी, लेकिन जिन्हें भाजपा सरकार ने बंद करा दिया है। बसें बंद होने से उनके गांव शहर से पूरी तरह से कट गए हैं। इसलिए यहां हरियाणा रोडवेज की बसें चलवाई जाए। विधायक ने ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि जल्द किसानों को साथ लेकर बिजली विभाग के अधीक्षण अभियंता से मुलाकात कर समस्या का समाधान कराने का प्रयास करेंगे।

इस अवसर पर चन्दा सरपंच, राजबीर सरपंच, पं. ज्ञानचंद सरपंच, प्रताप चैयरमेन, कैप्टन ईश्वर सिंह, महेंद्र नम्बरदार, हाजी बुधू खान, रामकरण, अमरसिंह, रामसिंह, करम सिंह, प्यारेलाल, विपिन मास्टर, लीला प्रजापति, योगराज मुखिया, रमेश मेंबर, रणधीर चौहान, शेरसिंह मेंबर, बाबूलाल रवि, बुधराम, वेदराम सहित अन्य ग्रामीण मौजूद थे।