May 18, 2024

नागों के धारक महादेव को कैसे करे नागपंचमी पर खुश

Babain/Alive News : कालसर्प योग में नागपंचमी के अवसर पर आज बाबैन के राव पैलेस में हवन यज्ञ का आयोजन किया गया। यह हवन यज्ञ बाबा श्रद्धानंद गिरि जी महाराज के नेतृत्व में किया गया और हवन शास्त्री सुखविन्द्र सिंह ने मत्रोउच्चारण के साथ सपन्न किया। बाबा श्रद्धानंद गिरि जी महाराज ने श्रद्धालुओं को संबोधित करते हुए कहा कि नागपंचमी के दिन भगवान शंकर की पूजा का फल हजारों गुणा मिलता है।

उन्होंने कहा कि नागपंचमी के दिन भगवान शंकर की पूजा करना से वास्तु दोष दूर होता है और भगवान शंकर का आर्शीवाद मिलता है व कुडलीयों में होने वाले कालसर्प दोष से मुक्ती मिलती है। बाबा गिरि ने बताया कि भगवान शिव के मंदिर में श्रावण माह एक वर्ष में पर्व की तरह मनाया जाता है और पूरे श्रावण माह में भगवान शिव का उपवास करने से घर में सुख शांति की प्राप्त होती है। शास्त्री सुखविन्द्र सिंह ने बताया कि बाबैन क्षेत्र की सुख शांति हेतु नागपंचमी के मौके पर हवन यज्ञ किया गया।

इससे पूर्व उनकी और से फल, फूल, दूध दही, शहद, व मिष्ठान के साथ नागपंचमी की पूजा अर्चना की गई। इसके साथ शिव के एक एक नाम मंत्राक उच्चारण के साथ पूजा अर्चना की गई। इस अवसर पर सतबीर बरगट, प्रदीप ईशरहेड़ी, कुलदीप सिंह, मैहमा सिंह रामपुरा, जस्सी बीबीपुर, लखा कालवा, व अन्य श्रद्धालुगण मौजूद थे।