April 30, 2024

इंटर डेंटल फेस्ट एक्स्युब्रैंस में डेंटल स्टूडेंट्स ने दिखाई प्रतिभा

Faridabad/Alive News : मानव रचना डेंटल कॉलेज के द्वारा इंटर डेंटल फेस्ट एक्स्युब्रैंस 2017 का आयोजन एमआरडीसी के प्रिंसिपल डॉ.अरुणदीप सिंह की देखरेख में किया गया। फेस्ट में हिस्सा लेने के लिए दिल्ली-एनसीआर के 11 डेंटल कॉलेज पहुंचे इसमें जामिया, एएसआईसी रोहिणी, पीजीआई रोहतक, आईपी यूनिवर्सिटी, मोलाना आजाद आदि डेंटल कॉलेजों के स्टूडेंट्स हिस्सा लेने के लिए पहुंचे। फेस्ट का आयोजन स्टूडेंट्स की प्रतिभा को एक मंच देने के लिए किया गया। इस मौके पर रंगोली, डंब शेराज, प्लास्टर मेनिया, सिनेमेटोग्राफी, फेस पेंटिंग, नुक्कड नाटक, फोटोग्राफी आदि प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया।

इन प्रतियोगिताओं का आयोजन वातावरण, महिला सश्कितकरण, सामाजिक समस्याओं, इंसान क जीवन चरण, आनर किलिंग, एसिड अटैक, भ्रष्टचार फ्री सोसायटी आदि विषय पर किया गया। ताकि समाज को इन समस्याओं के लिए संदेश दिया जा सके। इस मौके पर मानव रचना शैक्षणिक संस्थान के एमडी संजय श्रीवास्तव बतौर मुख्यातिथि पहुंचे। वहीं विशिष्ट अतिथियों के रूप में मानव रचना इंटरनैशनल यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर एन.सी.वाधवा, एमआरईआई के ट्रस्टी एम.एम.कथूरिया मौजूद रहे। फेस्ट के समापन के मौके पर नेल आर्ट, फैशन शो, सोलो व ग्रुप डांस, सोलो व ग्रुप सिंगिंग प्रतियोगिता आदि का आयोजन किया गया।

स्टूडेंट्स ने पूरी उत्साह के साथ प्रतियोगिता में हिस्सा लिया। इस मौके पर स्टूडेंट्स को संबोधित करते हुए संजय श्रीवास्तव ने कहा कि नैक से ए ग्रेड की मान्यता प्राप्त एमआरडीसी ने बड़े स्तर पर इंटर डेंटल कॉलेज फैस्ट का आयोजन किया है। इसमें करीब 200 से अधिक स्टूडेंट्स ने हिस्सा लिया। उन्होंने सभी को शुभकामनाएं दी और कहा कि मैं आशा करता हूं कि सभी स्टूडेंट्स इन 2 दिनों में अपनी जिंदगी के अनमोल पलों को जिएंगे और बेहतर प्रतिभा इस स्तर पर सभी को देखने को मिलेगी। उन्होंने कहा कि यह फैस्ट स्टूडेंट्स के समग्र विकास व उन्होंने बेहतर खेल भावना सिखाने के लिए अहम है।