May 5, 2024

औद्योगिक नगरी में लॉन्च हुई ‘KTM ड्यूक’ बाइक

Faridabad/Alive News : ऑस्ट्रिया की मशहूर बाइक निर्माता कंपनी केटीएम ने नई 2017 केटीएम ड्यूक 390, ड्यूक 250 और ड्यूक 200 को औद्योगिक नगरी फरीदाबाद में लॉन्च किया। केटीएम ड्यूक कुछ कॉस्मेटिक और मैकेनिकल बदलावों के साथ मार्किट में उतारी गई है। केटीएम ड्यूक पहले से ही स्पोटर्स बाईक प्रेमियों के बीच दिलचस्पी बनी हुई थी, इसकी लेटेस्ट डिजाईनिंग और इसकी स्पीड आपको अपना दिवाना बना देंगी।

इसमें एलईडी हेडलैम्प, एक बड़ा स्टील ईंधन टैंक और एक दोहरी रंग विभाजन फ्रेम से रेखांकित करना ही इसे खास बनाता है। 2017 केटीएम ड्यूक 200 की कीमत 1.43 लाख रखी गई है जो पुराने मॉडल के बराबर ही है। नई ड्यूक 200 के साथ कंपनी ने 2017 ड्यूक 390 और ड्यूक 250 को भी लॉन्च किया है। इस नेकेड स्ट्रीटफाइटर बाइक में किए गए बदलावों की बात करें तो इसमें नया ब्रेक लीवर, नया इग्निशन की लोकेशन, इंटिग्रेटेड पैसेंजर ग्रैब रेल, नया सब-फ्रेम, नया इंस्टूमेंट क्लस्टर और री-प्रोफाइल्ड पिलियन सीट लगाई गई है।

2017 केटीएम डयूक 200 में एलईडी स्ट्रिप के साथ सिंगल यूनिट हेडलैंप, बड़े टैंक श्राउड्स, नया फ्यूल टैंक, एलसीडी इंस्टूमेंट क्लस्टर, टीएफटी यूनिट, क्लियर लेंस इंडिकेटर्स, ब्लैक कलर्ड रियर व्यू मिरर, स्प्लिट सीट और एलईडी टेललाइट्स दिए गए हैं। इसके अलावा एल्यूमीनियम साइड-माउंडेट एग्जहॉस्ट और रायड-बाय-वायर सिस्टम भी लगा होगा। हालांकि इस मॉडल में डयूक 390 की तरह एबीएस नहीं दिया गया है। अगर इंजन की बात की जाये तो 2017 केटीएम ड्यूक 200 में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

इस नेकेड मोटरसाइकिल में अब भी 199.5 सीसी, सिंगल-सिलिंडर, 4-स्ट्रोक लिक्विड कूल्ड इंजन लगा है, जो 25 बीएचपी की अधिकतम पावर और 19.2 एनएम का अधिकतम टॉर्क देता है, इस इंजन के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स लगाया गया है। केटीएम ड्यूक फरीदाबाद के बाईक प्रेमियों को देखते हुए लॉन्च की गई है। अगर आपको भी स्पोटर्स-बाईक की लुक और रफ्तार से प्रेम है तो केटीएम ड्यूक बाईक्स पर आकर आपकी तलाश खत्म हो जाएगी।