October 16, 2024

“पोजीशन केवल मायने नहीं रखती बल्कि प्रतियोगिता में भाग लेना बड़ी जीत”

Faridabad/Alive News : उपायुक्त एवं अध्यक्ष जिला बाल कल्याण परिषद विक्रम सिंह ने बताया कि हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद जिला शाखा – फरीदाबाद द्वारा बाल दिवस प्रतियोगितायें 14 अक्टूबर से 19 अक्टूबर 2024 तक चल रही प्रतियोगिताओं के आज तीसरे दिन तृतीय ग्रुप के सोलो डांस, सोलो सोंग, डिक्लेमशन कांटेस्ट, देशभक्ति ग्रुप सोंग व ग्रुप डांस, का आयोजन किया गया। आज इन प्रतियोगिताओं का शुभारंभ उप आबकारी एवं कराधान आयुक्त तारा चन्द डाबला ने दीप प्रज्वलित करके किया। लेखाकार उदय चन्द ने गुलदस्ता देकर मुख्य अतिथि का स्वागत किया।

उप आबकारी एवं कराधान आयुक्त तारा चन्द डाबला ने बच्चों को संदेश दिया कि केवल पोजीशन मायने नहीं रखती बल्कि प्रतियोगिता में भाग लेना ही बड़ी जीत होती है। उन्होंने उपस्थित प्रतिभागियों के अभिभावकों से आह्वान किया कि वे सांस्कृतिक कार्यक्रमों एवं अन्य गतिविधियों में अपने बच्चों को प्रोत्साहित करने के लिए प्रेरित करें। बच्चों को बताया कि जिला बाल कल्याण परिषद बच्चों के लिए उनके प्रतिभा को निखारने के लिए एक बड़ा मंच प्रदान कर रही है जिसका उद्देश्य है बच्चों में छुपी प्रतिभा को निखारा जा सके।

यह भी पढ़ें: हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद द्वारा मनाया गया हरियाली तीज महोत्सव

लेखाकार उदय चन्द ने बताया की बाल दिवस के उपलक्ष में 21 प्रतियोगिताएं जो की 46 ग्रुप में आयोजित की जा रही है जो 14 अक्टूबर से 19 अक्टूबर तक आयोजित की जाएगी । यह प्रतियोगिताएं जिला स्तर पर आयोजित की जा रही है इसमें प्रथम व द्वितीय विजेता बच्चे जोनल लेवल प्रतियोगिता में भाग लेंगे। आज लगभग 80 स्कूलों के 400 बच्चों ने भाग लिया।

नोडल अधिकारी बांके बिहारी ने कार्यक्रम के संचालन को संभाला। निर्णायक मंडल की भूमिका विनोद कुमार, संदीप कुमार, संजय कुमार मिश्रा, अंशुल मिगलानी, सुनील नागर, देवेंद्र गॉड, रूप किशोर प्रिंसिपल, विक्रम सिंह, मनीषा व मनोज शास्त्री ने निभाई। सभी बच्चों को जिला बाल कल्याण परिषद फरीदाबाद के आजीवन सदस्य गीता सिंह व अंजू यादव ने भी बच्चों को सम्भोधित किया। श्री उदय चंद लेखाकार ने इस कार्यक्रम में सभी आए अतिथियों का अभिनंदन किया । इस अवसर पर कार्यक्रम में बाल भवन स्टाफ से मांगेराम, सुमित शर्मा, राजेश कुमार, सतीश चन्द, राधा लखानी, सुनीता, अर्चना, सुमन, कंचन, मिस कोमल, मनीषा, गजेन्द्र, मोनिका, बबीता, भगवान सिंह, रामसरन, नत्थू राम इत्यादि उपस्थित रहे। लेखाकर उदय चन्द ने बताया कि 18 अक्टूबर को ग्रुप 4 के सोलो डांस, सोलो सोंग, डिक्लेमशन कॉन्टेस्ट, देशभक्ति ग्रुप सोंग, ग्रुप डांस, का आयोजन किया जायेगा।