October 16, 2024

नाबालिग लड़की के साथ पिता और भाई ने किया बलात्कार

Delhi/Alive News : मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले में एक नाबालिग लड़की के साथ बलात्कार की दिल दहला देने वाली वारदात सामने आई है. यहां 15 वर्षीय लड़की के साथ उसके पिता और भाई ने बलात्कार किया है. इतना ही नहीं पीड़िता के भाई ने उसका अश्लील वीडियो भी बनाया और उसे वारदात के बारे में बताने पर जान से मारने की धमकी भी दी. पीड़िता की तहरीर के आधार पर पुलिस ने केस दर्ज करके दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

दिनारा थाना प्रभारी विनोद भार्गव ने बताया कि पीड़िता की मां परिवार से अलग हो गई थी. वो ओडिशा में रह रही थी. तीन साल पहले उसकी मां के चले जाने के बाद उसके पिता ने उसके साथ बलात्कार करना शुरू कर दिया. इससे तंग आकर पीड़िता ने अपने बड़े भाई को आपबीती सुनाई और उससे मदद मांगी, लेकिन उसने उसकी मदद करने की बजाए खुद ही उसको अपनी हवस का शिकार बना डाला. इस दौरान वीडियो भी बना लिया,

इसके बाद पीड़िता के बड़े भाई ने उसे इस घटना के बारे में किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी भी दी. पिता और बड़े भाई की हरकतों से दुखी होकर पीड़िता ने अपने दूसरे भाई को सारी बात बताई. दोनों ने गुरुवार को पुलिस से संपर्क किया. पीड़िता की शिकायत के आधार पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) और यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण अधिनियम के तहत केस दर्ज किया है.

बताते चले कि पिछले हफ्ते मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में इसी तरह की सनसनीखेज वारदात सामने आई थी. यहां वहशी बन चुका एक शख्स चार साल से ज्यादा समय से अपनी बेटी के साथ बलात्कार करता रहा. इस मामले का खुलासा होने के बाद 40 वर्षीय आरोपी फरार हो गया. छतरपुर के पुलिस अधीक्षक अगम जैन ने बताया कि आरोपी अपनी पत्नी और 21 वर्षीय बेटी के साथ रह रहा था.

पुलिस अधीक्षक के मुताबिक, भारतीय न्याय संहिता के तहत बलात्कार के आरोप में उस पर मामला दर्ज किया गया है. इसके अलावा पुलिस ने यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम के तहत भी आरोप लगाए है. आरोपी अपनी बेटी के साथ तब से बलात्कार कर रहा था, जब वह 18 वर्ष से कम उम्र की थी. इस मामले में केस दर्ज होने के बाद आरोपी फरार हो गया था. पुलिस ने पीड़िता की मां से भी पूछताछ की थी.