October 16, 2024

दशहरा के आयोजन स्थलों पर अलग से लगाई गई थाना पुलिस की ड्युटियां

Faridabad/Alive News : दशहरा (विजयदशमी पर्व) को हर्षोल्लास के साथ साथ शांतिपूर्वक तरीके से मनाने की अपील की है। पुलिस आयुक्त के दिशा-निर्देशानुसार सुरक्षा व्यवस्था के मध्यनजर जिला फरीदाबाद के सभी आयोजन स्थलों पर पुलिसकर्मियों की ड्युटिया लगाई गई है।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि हर वर्ष फरीदाबाद में विभिन्न स्थानों पर दशहरा (विजयदशमी) के अवसर पर रावणदहन किया जाता है इस दौरान लोगो की भीड एकत्रित होती है। जिला फरीदाबाद में मुख्य स्थान कम्युनिटी सेन्ट्रर सेक्टर-37, बंगाल सूटिंग रेंज दशहरा ग्राउंड, दशहरा ग्राउंड सेक्टर-16, दुर्गा बिल्डर नवीन नगर, बरही तलाब ओल्ड फरीदाबाद, मंगल बाजार नजदीक मंडी खेडी पुल, दशहरा ग्राउंड NIT, खुला मैदान नजदीक गोलचक्कर सुरजकुण्ड, सिनेमा साईट ग्रीन फिल्ड कॉलोनी, दशहरा ग्राउंड नजदीक अग्रवाल स्कूल सेक्टर-8, दशहरा ग्राउंड बल्लाबगढ़ पर काफी संख्या में भीड एकत्रित होती है।

फरीदाबाद पुलिस द्वारा छोटे व बडे सभी आयोजन स्थलों पर सुरक्षा व्यवस्था के बंदोबस्त किए गए है। प्रत्येक जोन उपायुक्त द्वारा अपने क्षेत्राधिकार में आयोजन स्थलो पर ड्युटियां लगाई जाएगी। प्रत्येक बडे आयोजन स्थल पर कम से कम 5 से 6 द्वार बनाए जाएगे, आयोजन स्थलों पर वाहनों के प्रवेश को रोकने के लिए पर्याप्त संख्या में नाकाबंदी व बैरिकेडिंग की जाएगी। आयोजन स्थलों से उचित दूरी पर वाहन पार्किंग की व्यवस्था की जाएगी। असामाजिक तत्वों पर निगरानी के लिए सादे कपडों में पुलिसकर्मी नियुक्त किए जाएगे। इसके अतिरिक्त कानून व्यवस्था के मध्यनजर 1 कम्पनी व 5 प्लाटून को रिजर्व रखा गया है व जानमाल की सुरक्षा मध्यनजर आयोजन स्थलो पर एम्बूलेंस व फायर ब्रिगेड तैनात रहेगे। इसके साथ ही सोशल मीडिया पर फरीदाबाद पुलिस की पैनी नजर रहेगी, भडकाऊ या संप्रदायिक सद्भावनाओं बारे पोस्ट करने वालों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।