October 10, 2024

फरीदाबाद जिले में शांतिप्रिय ढंग से संपन्न हुई मतगणना प्रक्रिया

Faridabad/Alive News : हरियाणा की 15वीं विधानसभा चुनाव के मद्देनजर मंगलवार को फरीदाबाद जिला में पूरी व्यवस्था पूर्ण तरीके से सभी छह विधानसभा क्षेत्रों के मतगणना केंद्रों पर मतगणना प्रक्रिया विधिवत रूप से संपन्न हुई। बेहतर सुरक्षात्मक ढंग से मतगणना का कार्य किया गया। मतगणना के दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी विक्रम सिंह ने सभी छह मतगणना केंद्रों का दौरा करते हुए चल रही मतगणना प्रक्रिया को देखा।

जिला निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह ने कहा कि दोपहर बाद तक चली मतगणना प्रत्याशियों व उनके मतगणना एजेंट के सामने पारदर्शिता के साथ की गई जिसमें भारत निर्वाचन आयोग की हिदायतों की पालना सुनिश्चित की गई। उन्होंने बताया कि विधानसभा चुनाव के दौरान मतदान प्रक्रिया से लेकर मतगणना प्रक्रिया को पूरी सजगता व सक्रियता के साथ पूरा किया गया है। किसी भी रूप से भारत निर्वाचन आयोग की हिदायतों की अवहेलना न हो इसके लिए हर स्तर पर पुख्ता प्रबंध किए गए थे। डीसी ने जिला में शांति प्रिय ढंग से संपन्न हुई मतगणना में सभी प्रत्याशियों व चुनावी प्रक्रिया में लगे अधिकारियों व कर्मचारियों का धन्यवाद देते हुए कहा कि टीम भावना के साथ ही विधानसभा चुनाव को पूरी ईमानदारी, निष्पक्षता व सौहार्दपूर्ण वातावरण में पूरा किया गया है।

डीसी विक्रम सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि विधानसभा चुनाव शांतिपूर्ण, निष्पक्ष व स्वतंत्र रूप से संपन्न कराने में प्रशासन ने अपनी जिक्वमेदारी निभाई है। छह विधानसभा क्षेत्रों में फरीदाबाद विस क्षेत्र की मतगणना डीएवी स्कूल सेक्टर-14 फरीदाबाद, बल्लभगढ़ विस क्षेत्र की मतगणना श्रीमती सुषमा स्वराज कॉलेज बल्लभगढ़, बडख़ल विस क्षेत्र की मतगणना दौलत राम धर्मशाला फरीदाबाद, एनआईटी विस क्षेत्र की मतगणना लखानी धर्मशाला फरीदाबाद, पृथला विस क्षेत्र की मतगणना पंजाबी भवन और तिगांव विस क्षेत्र की मतगणना गुर्जर भवन में हुई। सभी मतगणना केंद्रों पर पूरी पारदर्शिता के साथ मतगणना का कार्य भारत निर्वाचन आयोग की ओर से नियुक्त 89-फरीदाबाद विस क्षेत्र के मतगणना पर्यवेक्षक डा. राघव लांगर, 86-एनआईटी विस के मतगणना पर्यवेक्षक बिभूति रंजन चौधरी, 87-बडख़ल विस क्षेत्र की मतगणना पर्यवेक्षक गीता सिंह, 85-पृथला विस क्षेत्र के मतगणना पर्यवेक्षक गौतम पासवान, 88-बल्लभगढ़ विस क्षेत्र के मतगणना पर्यवेक्षक रामाशंकर व 90-तिगांव विस क्षेत्र की मतगणना पर्यपेक्षक डा.पूजा यादव सहित संबंधित आरओ की मौजूदगी में व्यवस्थापूर्ण ढंग से संपन्न हुआ।

विजेता प्रत्याशियों को रिटर्निंग अधिकारी ने सौंपा निर्वाचन प्रमाण पत्र

मंगलवार को जिला के सभी छह मतगणना केंद्रों पर मतगणना उपरांत विजेता रहे प्रत्याशियों को निर्वाचन प्रमाण पत्र सौंपे गए। डीएवी स्कूल सेक्टर-14 फरीदाबाद में निर्वाचन अधिकारी एवं एसडीएम शिखा ने फरीदाबाद विस क्षेत्र से विजेता रहे भाजपा प्रत्याशी विपुल गोयल को, श्रीमती सुषमा स्वराज कॉलेज बल्लभगढ़ में बल्लभगढ़ आरओ एवं एसडीएम मयंक भारद्वाज ने विजेता रहे भाजपा प्रत्याशी मूलचंद शर्मा को, बडख़ल विस क्षेत्र के लिए दौलत राम धर्मशाला में निर्वाचन अधिकारी एवं एसडीएम बडख़ल अमित मान ने विजेता रहे भाजपा प्रत्याशी धनेश अदलखा को, एनआईटी विस क्षेत्र के लिए लखानी धर्मशाला फरीदाबाद में निर्वाचन अधिकारी एवं एडीसी डा.आनंद शर्मा ने विजेता रहे भाजपा प्रत्याशी सतीश कुमार फागना को, पृथला विस क्षेत्र के लिए पंजाबी भवन में निर्वाचन अधिकारी सिद्धार्थ दहिया ने विजेता कांग्रेस प्रत्याशी रघुबीर तेवतिया और तिगांव विस के लिए गुर्जर भवन में निर्वाचन अधिकारी एवं सीईओ डीआरडीए सतबीर मान ने विजेता रहे भाजपा प्रत्याशी राजेश नागर को निर्वाचन प्रमाण पत्र सौंपे।