October 5, 2024

चुनावी प्रक्रिया में व्यवधान डालने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई : डीसी

Faridabad/Alive News: डीसी एवं जिला निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग के नियमानुसार मतदान के 48 घंटे पहले सभी शराब के ठेके बंद रहेंगे और किसी भी होटल या गेस्ट हाउस में किसी दूसरे प्रदेश का व्यक्ति अपने प्रत्याशी के सहयोग के लिए नहीं रुक सकता। निर्वाचन आयोग के निर्देशों की अनुपालना प्रभावी रूप से सुनिश्चित करते हुए हर संदिग्ध व्यक्ति पर प्रशासन की पैनी नजर है। इसी के मद्देनजर देर रात्रि जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी विक्रम सिंह और पुलिस आयुक्त ओपी नरवाल ने जिला की सभी विधानसभाओं के अंतर्गत आने वाले होटल, रेस्टोरेंट, धर्मशाला तथाशराब के ठेके चेक करने के संबंध में अहम दिशा निर्देश दिए और उक्त स्थानों पर चेकिंग की।

डीसी विक्रम सिंह ने कहा कि फ्लैग मार्च का मुख्य उद्देश्य जिला में कानून-व्यवस्था बनाए रखना और लोगों में सुरक्षा की भावना पैदाकरना है। उन्होंने कहा कि प्रशासन पूरी तरह से सतर्क है और चुनाव प्रक्रिया के दौरान किसी भी प्रकार की अव्यवस्था या गड़बड़ी को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि भयमुक्त वातावरण में मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करे और लोकतंत्र के इस महापर्व में आहुति डालें। उन्होंने कहा कि निष्पक्ष, निर्भीक और शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव संपन्न कराने के लिए जिला प्रशासन अलर्ट मोड पर है। उन्होंने लोगों से भी अपील की कि वे चुनावी नियमों का पालन करें और किसी भी संदिग्ध गतिविधि की सूचना तुरंत संबंधित आरओ व पुलिस प्रशासन को दें।

इस प्रकार आगे बढ़ा फ्लैग मार्च :
डीसी विक्रम सिंह की अगुवाई में सैंट्रल जोन का फ्लैग मार्च सेक्टर-28 से शुरू होकर सेक्टर-18 से होते हुए बाईपास रोड से खेड़ी पुल, से बजीर पुर रोड से होते हुए भारत कॉलोनी पंहुचा। वहां से सेक्टर-82 होते हुए सेक्टर-12 से सेक्टर-08 से सी गांव का दौरा करते हुए जाट धर्मशाला बल्लभगढ़ से त्रिखा कॉलोनी से सेक्टर-02, मोहना रोड, महावीर कॉलोनी, मलेरना रोड, सुभाष कॉलोनी, विष्णु कॉलोनी से जेसीबी चौक पर आकर आकर समाप्त हुआ। फ्लैग मार्च में जिला पुलिस और पैरामिलिट्री फोर्स के जवान मौजूद रहे।