October 1, 2024

स्वच्छता में होता है परमात्मा का वास : रेणुका प्रताप

Faridabad/Alive News: श्री सिद्धपीठ हनुमान मंदिर एक नंबर मार्किट में संचालित डा. अनिल मलिक सीनियर सैकेंडरी स्कूल में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती को लेकर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रुप में बडखल विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी विजय प्रताप सिंह की धर्मपत्नी श्रीमती रेणुका प्रताप शामिल हुई। सर्वप्रथम कार्यक्रम में पहुंचने पर मंदिर कमेटी के प्रधान राजेश भाटिया ने रेणुका प्रताप का फूलों का बुक्के भेंट कर स्वागत किया।

इस मौके पर रेणुका प्रताप ने कहा कि स्वच्छता में परमात्मा का वास होता है, जहां साफ-सफाई होती है, वहां उन्नति समृद्धि का आगमन होता है, इसलिए हमें अपने घरों व कार्यालयों व आसपड़ोस में साफ सफाई रखनी चाहिए। उन्होंने बच्चों से कहा कि साफ-सफाई को हमें अपनी दैनिक आदत में शामिल करना चाहिए। इसके अलावा श्रीमती रेणुका प्रताप ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जीवनी पर भी प्रकाश डाला। अंत में उन्होंने स्कूल की अध्यापिकाओं से आह्वान किया कि बडखल क्षेत्र के सुरक्षित भविष्य एवं बेहतर विकास के लिए कांग्रेस को वोट देकर मजबूत करने का काम करे।

इस अवसर पर राजेश भाटिया ने कहा कि हर दो अक्टूबर को स्वच्छता अभियान चलाया जाता है, लेकिन हम सभी को प्रतिदिन साफ सफाई करनी चाहिए क्योंकि जब मनुष्य का शरीर साफ रहेगा तो उसमें अच्छे विचारों का आगमन होगा। इस कार्यक्रम में वेनुका प्रताप जी के सग जनक भाटिया तपस्या मेहरा मोनिका भाटिया सोनिया अरोड़ा शैला कपूर जानवी भाटिया अर्चना नरूला गुरमीत कौर प्रवीण रजनी मंजू संतोष कविता रुक्मणी मोनिका इंदु एवं सभी सदस्य गण शामिल रहे