September 28, 2024

विश्व पर्यटन दिवस के उपलक्ष्य में आगामी 28 सितंबर को एक ट्रेकिंग अभियान का होगा आयोजन: हरविंदर

Faridabad/Alive News : आगामी 27 सितंबर 2024 को विश्व पर्यटन दिवस के उपलक्ष में हरियाणा पर्यटन निगम द्वारा आयोजित कार्यक्रमों की श्रृंखला में फरीदाबाद की खूबसूरत अरावली पहाड़ियों में एक रोमांचक ट्रेकिंग अभियान का आयोजन किया जा रहा है। यह ट्रेकिंग 28 सितंबर, 2024 को सुबह 6 बजे सरस टूरिस्ट कॉम्प्लेक्स, दमदमा से बड़ा जोहड़ (तालाब) तक होगी। अभियान अरावली पहाड़ियों के शांत परिदृश्यों का पता लगाएगा और शुरुआती बिंदु से अंतिम गंतव्य तक 4.5 किमी की दूरी तय करेगा।

हरियाणा पर्यटन निगम से हरविंदर सिंह ने बताया कि यह ट्रेकिंग ट्रेल ट्रेकिंग के शौकीनों के लिए एक अनूठा अवसर प्रदान करता है और उन्हें प्रकृति का पता लगाने, जैव विविधता का अध्ययन करने, पक्षी देखने, पेड़ों की पहचान करने और संभावित वन्य जीव देखने का अवसर देगा।

यह ट्रेकिंग अभियान हरियाणा पर्यटन निगम द्वारा विश्व पर्यटन दिवस पर आयोजित किए जा रहे कई कार्यक्रमों में से एक है, जैसे मोरनी हिल्स पर ट्रेकिंग, होटल राजहंस फरीदाबाद, तिलयार टूरिस्ट रिसॉर्ट, रोहतक, रेड बिशप टूरिस्ट रिसॉर्ट, पंचकूला और कई अन्य स्थानों पर रोमांचक अच्छे उत्सव। यह कार्यक्रम ट्रेकिंग और प्रकृति प्रेमियों के लिए एक उत्कृष्ट अवसर प्रदान करता है और निश्चित रूप से इस अनूठे अनुभव का हिस्सा होना चाहिए।