September 21, 2024

दिल्ली की महिला मुख्यमंत्री आज शाम लेंगी शपथ, पढ़िए खबर

Delhi/Alive News: आतिशी आज अब से कुछ देर बाद दिल्ली की तीसरी महिला मुख्यमंत्री बन जाएंगी. शाम साढ़े चार बजे उनका शपथ ग्रहण समारोह होगा. इसके साथ ही वह दिल्ली की नौवीं मुख्यमंत्री बन जाएंगी. शपथ ग्रहण समारोह में केजरीवाल, सिसोदिया और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान सहित कई नेता शामिल होंगे. आतिशी के साथ-साथ आम आदमी पार्टी के पांच विधायक भी मंत्री पद की शपथ लेंगे.

आतिशी कालकाजी सीट से तीन बार की विधायक हैं. अरविंद केजरीवाल ने सीएम पद के लिए आतिशी के नाम की घोषणा की थी. इसके बाद आम आदमी पार्टी की विधायक दल की बैठक हुई थी, जिसमें सभी विधायकों ने आतिशी के नाम पर मुहर लगाई. आतिशी सुषमा स्वराज और शीला दीक्षित के बाद दिल्ली की तीसरी महिला मुख्यमंत्री होंगी.

आतिशी के साथ जो पांच विधायक मंत्री पद की शपथ लेंगे, उनमें गोपाल राय, सौरभ भारद्वाज, कैलाश गहलोत, इमरान हुसैन और मुकेश अहलावत का नाम शामिल है. इनमें से राय, गहलोत, भारद्वाज और हुसैन निवर्तमान केजरीवाल सरकार में मंत्री हैंजबकि मुकेश अहलावत को पहली बार मंत्री बनाया जा रहा है. अहलावत को आम आदमी पार्टी के विधायक राजकुमार आनंद की जगह कैबिनेट में जगह मिली है. आनंद लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी में शामिल हो गए थे. वे केजरीवाल कैबिनेट में सामाजिक कल्याण मंत्री थे.