September 21, 2024

निर्दलीय प्रत्याशी नयनपाल ने की महिला पत्रकार से बदसलूकी, पत्रकारों ने की नामांकन रद्द करने की मांग

Faridabad/Alive News: पृथला विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी नयनपाल रावत द्वारा महिला पत्रकार राधिका बहल के साथ बदसलूकी करने का मामला तूल पकड़ गया है। महिला पत्रकार ने इस बाबत जिला निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह को लिखित में उक्त प्रत्याशी के खिलाफ शिकायत देते हुए उसका नामांकन पत्र रद्द करने की मांग की है।

राधिका बहल ने अपनी शिकायत में बताया कि वह पिछले10 सालों से पत्रकारिता से जुड़ी है और अपना समाचार पत्र ‘सामाजिक जीवन’ नाम से चलाती है, इसके अलावा वह गरीब महिलाओं को न्याय दिलाने के लिए एक एनजीओ भी चलाती है। उन्होंने बताया कि चुनाव चल रहे है, इस सिलसिले में वह मंगलवार सुबह 9.30 बजे किसी खबर के संबंध में पृथला क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी नयनपाल रावत का पक्ष लेने के लिए जब उनके सेक्टर-15 स्थित निवास पर पहुंची थी, जहां पहले से कई पत्रकार व गांव के लोग भी बैठे थे। जैसे ही मैं नयनपाल रावत के घर में दाखिल हुई, तभी नयनपाल रावत ने मेरे साथ बदसलूकी की और अभद्र व्यवहार करते हुए मुझे भाग जाने को कहा।

एक प्रत्याशी द्वारा किए गए इस व्यवहार से मेरे मान-सम्मान को बहुत ठेस पहुंची है, जिस प्रत्याशी को महिला पत्रकार से बातचीत करने का तमीज तक नहीं है, भला वह क्षेत्र की जनता से कैसे व्यवहार करेगा। इसके उपरांत उन्होंने सेक्टर-12 स्थित लघु सचिवालय जाकर जिला निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह से मुलाकात की और उन्हें लिखित में शिकायत दी।

इतना ही नहीं बल्कि पृथला क्षेत्र के आब्र्जवर को भी शिकायत दी है। राधिका बहल ने कहा कि निर्दलीय प्रत्याशी नयनपाल रावत के खिलाफ कार्यवाही की जाए और ऐसे प्रत्याशी का नामांकन तुरंत रद्द किया जाए ताकि ऐसे लोग भविष्य में अन्य महिलाओं के साथ ऐसा दुव्र्यवहार न करे और अपनी भाषा का सही प्रयोग करे।