September 19, 2024

रिटर्निग अधिकारी डॉ आनंद शर्मा ने नाकों का किया औचक निरीक्षण

Faridabad /Alive News: रिटर्निग अधिकारी और अतिरिक्त उपायुक्त डॉ आनंद शर्मा ने आज 86 एनआईटी विधान सभा में एफएसटी और एसएसटी टीमों द्वारा लगे नाकों का औचक निरिक्षण किया। ताकि क्षेत्र में आदर्श आचार संहिता की पूर्णता अनुपालना सुनिश्चित की जा सके तथा किसी भी तरह की संदिग्ध गतिविधि एवं उम्मीदवारों के चुनावी खर्च पर कड़ी नजर रखी जा सके।

रिटर्निग अधिकारी डॉ आनंद शर्मा ने एफएसटी और एसएसटी टीमों को हर समय अलर्ट रहने तथा सभी वाहनों की चैकिंग करने के निर्देश दिए। मौके पर उन्होंने खुद भी गाड़ियों की जांच की। उन्होंने अधिकारियों-कर्मचारियों से कहा कि वे वाहनों की चैकिंग के समय वाहन चालकों एवं यात्रियों के साथ शालीनता बरतें। लेकिन, भारत निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों की अनुपालना में जरा भी ढील न बरतें।

एफएसटी एवं एसएसटी के नाकों एवं मूवमेंट में औचकता का विशेष ध्यान रखें, ताकि संदिग्ध गतिविधियों में संलिप्त लोगों पर शिकंजा कसा जा सके।उन्होंने बताया कि आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद से एफएसटी (उड़न दस्ता टीम) और एसएसटी (स्टैटिक सर्विलांस टीम) निगरानी दल का गठन किया गया है।

यह दल जिले में संवेदनशील स्थलों, चैक-पोस्ट, बैरियर आदि पर आचार संहिता उल्लंघन संबंधी शिकायतों पर दृष्टि रखती है। जब भी नगदी, शराब या अन्य किसी वस्तु के वितरण से संबंधित कोई शिकायत प्राप्त होती है तो ये टीमें नियमानुसार कार्यवाही करती है।