September 19, 2024

नगर निगम बना नर्क निगम

Faridabad/Alive News : शहर की सफाई का जिम्मेदार नगर निगम कार्यालय की हालत बदहाल है। नगर निगम में जन्म मृत्यु प्रमाण पत्र कार्यालय के सामने सीवर का गंदा पानी भरा हुआ है परंतु नगर निगम के अधिकारी अपने ही कार्यालय की स्वच्छता पर ध्यान नहीं दे रहे हैं ।

गंदे पानी भरने की वजह से पनप रहे हैं मच्छर

नगर निगम में करीब हजारों लोग शिकायत और परेशानी लेकर आते हैं ऐसे में सीवर का गंदा पानी भरने की वजह से लोगों का आवागमन करना मुश्किल हो रहा है। गंदा पानी भरने की वजह से जन्म मृत्यु प्रमाण पत्र कार्यालय के आसपास मच्छर पनप रहें हैं जिससे कि नगर निगम में शिकायत व परेशानी लेकर आए लोगों का विभाग के बाहर खड़ा रहना भी मुश्किल हो रहा है।

स्वच्छता को लेकर चलाए जा रहे है कई अभियान

लोगों का कहना है कि पूरे फरीदाबाद शहर का विकास और स्वच्छता का ठेका नगर निगम को दिया गया है। स्वच्छता को लेकर कई अभियान चलाए जाते हैं लेकिन शहर में स्वच्छता के नाम पर लोगों को सीवर ओवरफ्लो और जलभराव की समस्या से जूझना पड़ रहा है।

क्या कहना है समाजसेवी का

इस संबंध में समाजसेवी बाबा राम केवल का कहना है कि शहर में परेशानी होती है तो लोग नगर निगम कार्यालय में आते है और अब नगर निगम में दिक्कत है तो कर्मचारी कहां जाएं। उनका कहना है कि स्वच्छता को लेकर तमाम अभियान चलाए जाते हैं परंतु शहर में स्वच्छता के नाम पर केवल गंदगी ही नजर आ रही है।