September 19, 2024

हरियाणा बीजेपी ने 67 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट की जारी, मुख्यमंत्री लाडवा से उम्मीदवार

Faridabad/Alive News: बीजेपी ने बुधवार को हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। इसमें 67 नामों का ऐलान किया गया है। राज्य के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी को लाडवा से उम्मीदवार बनाया गया है, जबकि अनिल विज को अंबाला सीट से उम्मीदवार बनाया गया है। अरविंद शर्मा को गुहाना सीट से टिकट दिया है। इसके अलावा फरीदाबाद ओल्ड से विपुल गोयल, बल्लभगढ़ से मूलचंद शर्मा, तिगांव से राजेश नागर, पृथला से टेकचन्द शर्मा, पलवल से गौरव गौतम, सोहना से तेजपाल तंवर, गुरुग्राम से मुकेश शर्मा, बादशाहपुर से राव नरवीर सिंह शामिल हैं।

इस लिस्ट की खास बात ये है कि इसमें जेजेपी के तीन पूर्व विधायकों को भी टिकट दिया गया है। देवेंद्र बबली को टोहाना, रामकुमार गौतम को सफीदों और उकलाना से अनूप धानक को टिकट दिया है।

मौजूदा 9 विधायकों का टिकट कटा, दो विधायकों की सीट बदली 
पहली सूची के अनुसार, बीजेपी ने मौजूदा 9 विधायकों का टिकट काट दिया है। पलवल से दीपक मंगला, फरीदाबाद से नरेंद्र गुप्ता, गुरुग्राम से सुधीर सिंगला, बवानी खेड़ा से विशंभर वाल्मीकि, रनिया से कैबिनेट मंत्री रणजीत चौटाला, अटेली से सीताराम यादव, पेहवा से पूर्व मंत्री संदीप सिंह, सोहना से राज्य मंत्री संजय सिंह तो वहीं रतिया से लक्ष्मण नापा की टिकट काट दिया गया है।