September 19, 2024

साई धाम को मिला FCCI द्वारा ‘बेस्ट एनजीओ’ का अवार्ड

Faridabad/Alive News : सेक्टर 86, स्थित साई धाम को फरीदाबाद चैम्बर ऑफ कॉमर्स एण्ड इंडस्ट्री की वार्षिक जनरल मिटिंग में शिरडी साई बाबा टैम्पल सोसायटी द्वारा किये जा रहे उत्कृष्ठ कार्यों के लिए संस्था के संस्थापक अध्यक्ष डॉ. मोतीलाल गुप्ता को सम्मानित करते हुए ‘Best NGO’ & ‘Excellency Award’ दिया गया।

FCCI के अध्यक्ष डॉ एच के बत्रा ने धाम की प्रसंशा करते हुए कहा कि साई धाम 2000 से अधिक वंचित बच्चों को निःशुल्क उत्तम शिक्षा, वर्दी, किताबें, भोजन आदि प्रदान कर रहा है। साथ ही साल में चार बार निःशुल्क सामूहिक विवाह का आयोजन कर 100 गरीब कन्याओं के जीवन को भी संवार रहा है। निःशुल्क कार्डियोलोजी ओपीडी प्रारंभ की है जिसमें में गरीब लोगों का निःशुल्क इलाज किया जा रहा है।

आधुनिक युग तकनीकी शिक्षा का है इसी अंर्तगत साई धाम में छात्रों को निःशुल्क पाइथन कोडिंग का प्रशिक्षण भी उपलब्ध कराया जा रहा है। FCCI के महासचिव रोहित रूगटा ने डॉ. मोतीलाल गुप्ता की सराहना करते हुए कहा कि डॉ. गुप्ता का जीवन हम सब के लिए प्रेरणा का स्रोत है। 90 वर्ष की आयु में भी जिस ऊर्जा के साथ समाज हित में कार्य कर रहे हैं वह हम सब को प्रोत्साहित करते हैं।डॉ. मोतीलाल गुप्ता ने FCCI और उनके पदाधिकारियों को इस अवार्ड के लिए धन्यवाद दिया।