September 19, 2024

“पुलिस की पाठशाला” का सेक्टर 15 में आयोजन

Faridabad/Alive News पुलिस आयुक्त ओमप्रकाश नरवाल IPS और पुलिस उपायुक्त मुख्यालय अभिषेक जोरवाल के मार्गदर्शन में सामुदायिक पुलिसिंग टीम ने आज अजरौंदा गांव और सेक्टर 15 के सामुदायिक केंद्रों में ‘पुलिस की पाठशाला’ का आयोजन किया। इस कार्यक्रम में प्रबंधक थाना सेंट्रल, प्रभारी पुलिस चौकी सेक्टर 15, और अन्य पुलिसकर्मी मौजूद रहे।

कार्यक्रम के दौरान, उपस्थित नागरिकों को साइबर अपराध, सड़क सुरक्षा, और नशे के दुष्प्रभाव के बारे में जागरूक किया गया। सहायक उप निरीक्षक सुरेंद्र सिंह ने बताया कि साइबर अपराध होने पर 1930 हेल्पलाइन और cybercrime.gov.in पोर्टल का उपयोग कैसे किया जाए। इसके अलावा, नशा बेचने वालों की सूचना देने के लिए 90508 91508 पर संपर्क करने का आह्वान भी किया गया।

प्रबंधक थाना सेंट्रल ने नागरिकों को संबोधित करते हुए कहा कि पुलिस समाज के “आंख और कान” के रूप में कार्य करती है। उन्होंने सभी से आग्रह किया कि वे किसी भी आपराधिक गतिविधि की सूचना तुरंत पुलिस को दें, ताकि समय रहते उचित कार्रवाई की जा सके। पुलिस ताऊ वीरेंद्र सिंह ने नशे से दूर रहने और समाज को नशा मुक्त बनाने के लिए उपस्थितों को शपथ दिलाई। उन्होंने सभी नागरिकों से फरीदाबाद को अपराध और नशा मुक्त बनाने के लिए पुलिस का साथ देने की अपील की।

इस संयुक्त आयोजन के माध्यम से, सामुदायिक पुलिसिंग टीम ने स्थानीय नागरिकों को उनके अधिकारों और जिम्मेदारियों के प्रति जागरूक किया और समाज में सुरक्षा और सामंजस्य बनाए रखने के लिए मिलकर काम करने का संदेश दिया।