September 20, 2024

ऑटो रिक्शा और निजी वाहन पर राजनीतिक गतिविधियों के पोस्टर बैनर न लगाए : उपायुक्त

Faridabad/Alive News: आदर्श चुनाव आचार संहिता के लागू होने पर जिला प्रशासन एक्शन मोड में है और आदर्श आचार संहिता की अनुपालना को सुनिश्चित किया जा रहा है। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त विक्रम सिंह के निर्देशों पर शहर में आज ऑटो रिक्शा के पीछे लगे राजनेताओं एवं राजनीतिक गतिविधियों के बैनर को तुरंत प्रभाव से हटाया गया। चुनाव आयोग के द्वारा विधानसभा चुनाव का कार्यक्रम घोषणा करने के बाद ही आदर्श आचार संहिता लागू हो गई थी।

आदर्श आचार संहिता लागू होते ही जिले में रेलवे स्टेशन रोड, बस स्टैंड, रेलवे पुल, सड़क मार्ग, सरकारी बसों, बिजली खंभों, सरकारी भवनों से बैनर, झंडे को हटाने का काम भी शुरू हो गया है। जिसके तहत आज जिला में ऑटो रिक्शा के पीछे लगे पोस्टर बैनर को हटवाया गया और साथ ही मेट्रो पिलर पर लगे पोस्टर पर पेंट किया गया।

सम्बंधित अधिकारीयों का कहना है कि कई जगह टीम लगाकर ऑटो रिक्शा के पीछे लगे पोस्टर बैनर को हटवाया जा रहा है। जहां आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत आ रही थी। वहां दोबारा टीम भेज कर कार्यवाही की जा रही है। जिला निर्वाचन अधिकारी की निर्देशानुसार यदि इसके बावजूद भी आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन होता पाया गया, तो संबंधित व्यक्ति के खिलाफ एक्ट के अनुसार कार्रवाई की जाएगी।