September 20, 2024

एनआईटी विधानसभा के वार्ड-9 में सीवर ओवरफ्लो और बरसात का पानी जमा होने से बाढ़ जैसे हालात बने

लोगों ने प्रशासन से नाव चलाने की मांग की

Faridabad/Alive News: एनआईटी विधानसभा वार्ड-9 के नंगला एनक्लेव पार्ट-एक में सीवर ओवरफ्लो होने और बरसात के पानी की निकासी न होने के कारण 22 फीट रोड पर बाढ़ जैसे हालात बन गए है। लोग अपने घरों में कैद होकर रह गए हैं और घर की खाद्य सामग्री लाने व यहां से निकालने के लिए प्रशासन से नाव की मांग कर रहे है। तस्वीरों से क्षेत्र काअंदाजा लगाया जा सकता है।

स्थानीय लोगों ने कहा कि नीरज शर्मा ने 22 फीट रोड के लोगों से पिछले चुनाव में वोट नही देने की रंजिश निकाली है और पूरी पांच साल में गंदा पानी नही सुखने दिया है। इतना नही विधायक ने प्रिंस स्कूल की सीमेंटिड रोड को काली मंदिर को जाने वाली 22 फीट रोड से 5 फीट ऊंचा बनवाकर गंदे पानी का तालाब बना दिया है और लोगों को मकान बेचने के लिए मजबूर कर दिया है। स्थानीय लोगों ने विधायक नीरज शर्मा द्वारा क्षेत्र के साथ पांच साल तक चुनावी रंजिश रखने का जबाव इस बार के विधानसभा चुनाव में देने का मन बनाया है।

लोगों का कहना है कि पिछले पांच साल से यह समस्या बनी हुई है सड़के तालाब में तब्दील हो चुंकी हैं। लोगों का पैदल घर से निकलना मुश्किल हो रहा है। उधर, नगर निगम अधिकारी भी क्षेत्र की सुध लेने को तैयार नही हैं।

बीमारियां फैलने का खतरा
सीवर ओवरफ्लो की वजह से सड़क पर गंदगी फैल रही है, जिससे इस क्षेत्र में जलजनित बीमारियां फैलने का खतरा बढ़ गया है। 

क्या कहना स्थानीय लोगों का
स्थानीय निवासी सरोज चौहान का कहना है कि सड़क पर जलभराव होने के कारण सड़क पर निकलना भी मुश्किल हो रहा है। ऐसे में हमारी प्रशासन से मांग है कि बाहर से समान लाने के लिए नाव दी जाएं ताकि वह लोग घर से बाहर निकल सके।
स्थानीय निवासी ए.के मोहंती का कहना है कि इस क्षेत्र में तीन से चार प्राइवेट स्कूल हैं। ऐसे में बच्चों को सीवर के गंदे पानी से होकर गुजरना पड़ता है।

स्थानीय निवासी मुकेश शर्मा का कहना है कि जब से प्रिंस स्कूल रोड हमारी गलियों और 22 फीट रोड से ऊंची बनी है तब से हालात ओर ज्यादा खराब हो गए हैं। अब हमेशा सीवर ओवरफ्लो और बाढ जैसे पानी भरा रहता है।

क्या कहना है नगर निगम अधिकारी का
इस संबंध में नगर निगम के कार्यकारी अभियंता पदम भूषण से बात कि तो उन्होंने बताया कि बंद सीवर खोल दिये गये है और बारिश के कारण पानी जमा हो रहा है तो जल्द समाधान किया जायेगा।