September 20, 2024

आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया तो होगी कार्यवाही : उपायुक्त

Faridabad/Alive News: आदर्श चुनाव आचार संहिता के लागू होने पर जिला प्रशासन एक्शन मोड में है और आदर्श आचार संहिता की अनुपालना को सुनिश्चित किया जा रहा है। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त विक्रम सिंह के निर्देशों पर शहर में विभिन्न स्थानों पर लगे राजनेताओं एवं राजनीतिक गतिविधियों के होर्डिंग को आज मंगलवार भी तुरंत प्रभाव से हटाया गया। चुनाव आयोग के द्वारा विधानसभा चुनाव का कार्यक्रम घोषणा करने के बाद ही आदर्श आचार संहिता लागू हो गई थी।

आदर्श आचार संहिता लागू होते ही जिले में रेलवे स्टेशन रोड, बस स्टैंड, रेलवे पुल, सड़क मार्ग, सरकारी बसों, बिजली खंभों, सरकारी भवनों से बैनर, झंडे को हटाने का काम भी शुरू हो गया है। जिसके तहत आज मंगलवार को स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स, टाउन पार्क सेक्टर 12, सेक्टर 15 मार्किट, बीपीटीपी पुल से बैनर हटवा दिए गये हैं।

सम्बंधित अधिकारीयों का कहना है कि कई जगह टीम लगाकर होर्डिंग्स को हटवाया जा रहा है। जहां आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत आ रही थी। वहां दोबारा टीम भेज कर होर्डिंग्स को हटवाया जा रहा है। जिला निर्वाचन अधिकारी की निर्देशानुसार यदि इसके बावजूद भी आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन होता पाया गया, तो संबंधित व्यक्ति के खिलाफ एक्ट के अनुसार कार्रवाई की जाएगी।