September 20, 2024

कांग्रेस नेता विजय प्रताप ने पाली सरकारी स्कूल और शक्ति पीठ स्कूल में लहराया तिरंगा

Faridabad/Alive News: 78वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर वरिष्ठ कांग्रेस नेता विजय प्रताप सिंह ने गांव पाली के राजकीय बाल विद्यालय में ध्वजारोहण किया व सभी को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी।

इसके अतिरिक्त एसजीएम नगर स्थित शक्ति पीठ पब्लिक स्कूल में आयोजित सांस्कृतिक समारोह में बतौर मुख्यातिथि के रूप में शिरकत करते हुए उन्होंने तिरंगा फहराया और देशभक्तों को सलामी दी। इस मौके पर उन्होंने आजादी की लड़ाई में अपनी जान गंवाने वाले वीर शहीदों को बोला कि उन वीर शहीदों को मैं सलाम करता हूं, जिन्होंने देश की आजादी में हंसते-हंसते अपने प्राण न्योछावर कर दिए। उन्हीं के द्वारा दी गई कुर्बानी के कारण आज हम आजादी की खुली हवा में सांस ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुझे आज यहां ध्वजारोहण करते हुए गर्व की अनुभूति हो रही है। हर भारतवासी के लिए आज का दिन खुशी एवं उल्लास का दिन है।

इस मौके पर उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि हमारा देश सद्भाव, सौहार्द, समान विकास, समरसता के लिए जाना जाता है। देश की आजादी से लेकर लम्बे समय तक उन वीर क्रांतिकारियों का प्रभाव रहा, जिन्होंने अपना सर्वस्व न्यौछावर कर दिया। उन्होंने सुंदर कार्यक्रम के शक्तिपीठ पब्लिक स्कूल के प्रशासन को आयोजन की शुभकामनाएं दी और कहा कि इस तरह के कार्यक्रमों से बच्चों को प्रोत्साहन मिलता है। हमें अपने बच्चों को वीर शहीदों के बारे में अवश्य जागरूक करना चाहिए, ताकि वो भी देश के लिए अपनी शहादत देने वाले शहीदों को नमन कर सकें।

इस मौके पर उनके साथ विनोद कौशिक, राजेश बैसला, सोहेल सैफी एवं शक्ति पीठ पब्लिक स्कूल के चेयरमैन, प्रिंसीपल एवं सहयोगी स्टाफ तथा गांव पाली में रघबर सरपंच, मलखान भड़ाना, पिंटू भड़ाना, ओम भगवान भड़ाना, कप्तान तेज सिंह, रोहित भड़ाना, चरण सिंह आदि मौजूद रहे।