September 20, 2024

दो दिन से डाकघर का सर्वर ठप, बहनें नहीं भेज पाईं राखी 

Faridabad/Alive News: डाक घर में मंगलवार देर शाम से सर्वर डाउन है। ऐसे में भाईयों से दूर रह रही बहनें राखी स्पीड पोस्ट करने के लिए पहुंचीं तो उन्हें मायूस होकर लौटना पड़ा। कुछ महिलाएं बुधवार को सुबह दस बजे से दोपहर 2 बजे तक सर्वर दोबारा चलने का इंतजार करती रहीं। लेकिन उन्हें भी खाली हाथ ही लौटना पड़ा। 

नीलम बीके रोड स्थित डाकघर में एनआईटी की लगभग आधी आबादी आती है। फरीदाबाद में भारतीय डाक सेवा की यह बड़ी शाखा है। सर्वर डाउन होने के कारण एफडी, पासबुक अपडेट, पार्सल और स्पीड पोस्ट सहित खाता से संबंधित सभी कार्य प्रभावित रहें। डाक विभाग के अनुसार मंगलवार और बुधवार को लाखों का काम प्रभावित हुआ है। जिले में डाक विभाग करीब 20 केंद्र हैं। लगभग सभी केंद्रों पर मंगलवार और बुधवार को दिक्कत रही है। अधिकारियों के मुताबिक शुक्रवार से सर्वर दोबारा सही प्रकार से चलने लगेगा। इसके बाद राखियां भेजने सहित अन्य कार्य हो सकेंगे।

सर्वर डाउन होने से समय पर नहीं पहुंच पाएगी राखी एनआईटी पांच से राखी स्पीड पोस्ट करने पहुंची सरिता देवी ने बताया कि वह पिछले 3 साल से यहां रह रही है। रक्षाबंधन पर घर नहीं का पाती ऐसे में भाई को राखी भेजती है। 5 से 6 दिन में राखी पटना पहुंच जाती है। मंगलवार को भी सर्वर नहीं चल रहा था। बुधवार को भी काम काम नहीं हुआ। इसके अलावा एनआईटी एक निवासी सुष्मिता सिंह ने बताया कि समस्तीपुर राखी भेजनी थी लेकिन सर्वर न चलने के कारण राखी नहीं जा पाई हैं। अब वीरवार को सरकारी छुट्टी है। सिर्फ शुक्र और शनिवार का दिन है। तीन दिन में राखी नहीं पहुंच पाएगी। इस समय सर्वर न चलने के कारण लोगों को काफी दिक्कतें हो रही हैं।