September 20, 2024

तिरंगा हमारे देश की आन बान शान का प्रतीक है : कृष्ण पाल गुर्जर

Faridabad/Alive News: भारत सरकार के केंद्रीय सहकारिता राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने आज गांव कांवरा कला में आयोजित तिरंगा यात्रा में बतौर मुख्यातिथि शिरकत कर हर घर तिरंगा अभियान की शुरुआत की।

केन्द्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने सर्वप्रथम गांव कांवरा कला में शहीदों की तस्वीरों पर श्रद्धांजलि देकर उन्हें नमन किया। उन्होंने कहा कि आज के चार दिन बाद 15 अगस्त को हम स्वतंत्रता दिवस का समारोह मनाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के लोगों से आह्वान किया कि 15 अगस्त को हर घर तिरंगा फहराना चाहिए और इस बार भी 12, 13, 14 और 15 तारीख को हर घर पर तिरंगा फहराना चाहिए।

अतिरिक्त उपायुक्त डॉक्टर आनंद शर्मा ने कहा कि हर घर तिरंगा अभियान की शुरुआत आज गांव कांवरा कला से की गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नायब सिंह के आदेश अनुसार यह अभियान चलाया जा रहा है। हमारे देश के तिरंगे की जो महत्वपूर्णता है और जो देश भक्ति की भावना है उसको घर-घर ले जाने के लिए 11 से 14 अगस्त तक और 15 अगस्त हो अपने घरों की छतों पर तिरंगा फहराए।

यह जो मुहिम चलाई गई है जिसमें अलग-अलग विभागों द्वारा काम किया जाएगा और लोगों को तिरंगा के प्रति जागरूक किया जाएगा और हर घर तक तिरंगा पहुंचाया जाएगा। इस अभियान के तहत तिरंगा यात्रा और शहीदों का सम्मान के कार्यक्रम भी होंगे। उन्होंने आमजन से अपील की की हर घर तिरंगा अभियान में बढ़-कर कर भाग ले और अपने घरों, संस्थानों आदि की छतों पर तिरंगा फहराए और दूसरे लोगों को भी इसके लिए प्रेरित व जागरूक करें। इस अवसर पर शिक्षाविद डॉ एमपी सिंह ने मंच का संचालन किया।

इस मौके पर सीईओ जिला परिषद सतबीर मान, बीडीपीओ दीपिका शर्मा, डीडीपीओ प्रदीप कुमार, एडीपीओ करण, सीडीपीओ मंजू श्योराण, पार्षद संदीप भाटी, सरपंच कृष्ण कुमार, सुनील भाटी, केशव कुमार, सतिंदर दुग्गल सहित अन्य कई गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।