September 20, 2024

बिना किसी भेदभाव के सभी क्षेत्रों में समान रूप से हो रहे है विकास कार्य : सीमा त्रिखा

Faridabad/Alive News: हरियाणा की शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा ने शनिवार वार्ड नं.12 में 1 जे और 1 एच के पार्कों के नवीनीकरण के कार्य का शिलान्यास किया। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि 1 ए, बी, सी, डी और जी ब्लॉक के पार्कों के जीर्णोद्धार का कार्य भी जल्द शुरू किया जाएगा। इन सभी पार्कों के नवीनीकरण पर लगभग 01 करोड़ 42 लाख रुपए की लागत आएगी।

हरियाणा की शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा ने कहा कि शहर में जन सुविधाओं का विकास करना हमारी प्राथमिकता है। प्रदेश सरकार का उद्देश्य सबका साथ सबका विश्वास सबका विकास है। जिन विकास योजनाओं का अभी शिलान्यास किया गया है, उनको जल्द से जल्द पूरा किया जाएगा। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्माण कार्य गुणवत्ता से करने व निर्धारित समय पर निर्माण पूर्ण करने के निर्देश दिए। सबका साथ-सबका विकास नीति के तहत प्रदेश सरकार द्वारा पंक्ति के अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति को योजनाओं का लाभ पहुंचाने का कार्य किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा जनहित के लिए कई कल्याणकारी योजनाएं क्रियान्वित की गई है और बिना भेदभाव के सभी क्षेत्रों में समान रुप से विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि विकास कार्यों के लिए आया हुआ पैसा पूरी ईमानदारी के साथ विकास कार्यों पर खर्च किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पिछले एक दशक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मजबूत विकासोन्मुखी शासन ने पूरे देश में प्रगति के मार्ग को प्रशस्त किया है और इस नींव पर निर्माण कार्य जारी रखना आवश्यक है और प्रधानमंत्री मोदी के दूरदर्शी नेतृत्व में राष्ट्र नई ऊंचाइयों को छूने के लिए तैयार है।

इस अवसर पर अमित आहूजा, तेजवंत सिंह, सुनील ग्रोवर, राकेश भाटिया, प्रवीण खत्री, मयूर अरोड़ा, सुशील नागपाल, दीपा भाटिया, अंजू अरोड़ा, कंवल खत्री, सरदार मंजीत सिंह, विजय कंठl, अनिल कपूर, गौरव, सचिन खत्री, सरदार काले सिंह, संजीव ग्रोवर आदि गणमान्य लोग उपस्थित थे।