September 20, 2024

फरीदाबाद पुलिस ने सेहतपुर और सेक्टर 22 में 2500 से अधिक विद्यार्थियों को किया जागरूक

Faridabad/Alive News: सेहतपुर स्थित गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल तथा सेक्टर 22 स्थित राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में शिक्षकों एवं विद्यार्थियों को साइबर अपराध, महिला विरुद्ध अपराध, सड़क सुरक्षा और यातायात नियमों के बारे में जागरूक किया गया।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस टीम ने साइबर अपराध से बचाव के लिए विद्यार्थियों को जानकारी दी। साइबर सुरक्षा जागरूकता प्राप्त करें: साइबर सुरक्षा के बारे में जागरूकता प्राप्त करें और अपने परिवार और मित्रों को भी जागरूक करें। किसी भी प्रकार की लॉटरी या इनाम के झांसे में न आएं।साइबर अपराध होने पर तुरन्त साइबर हेल्पलाइन नंबर 1930 और www.cybercrime.gov.in पोर्टल पर रिपोर्ट करें।

इसके साथ ही विद्यार्थियों को नशे के दुष्प्रभावों, महिला विरोध अपराध, सड़क सुरक्षा व यातायात नियमों के बारे में जानकारी प्रदान की गई तथा नशा तस्करी के बारे बताया और सभी को अपने आस पड़ोस में नशे का व्यापार करने वाले व्यक्तियों की सूचना देने के लिए हेल्पलाइन नंबर 90508 91508 पर सूचना देने के लिए प्रेरित किया। सभी को यह भी बतलाया कि सूचना देने वाले की सभी जानकारियां गुप्त रखी जाएगी।