September 20, 2024

आर्शीवाद स्कूल में धूमधाम से मनाया अलंकरण समारोह, शिक्षा मंत्री ने की शिरकत

Faridabad/Alive News: सेक्टर-21डी एसजीएम नगर के आर्शीवाद पब्लिक स्कूल में अलंकरण समारोह बड़ी ही धूमधाम से मनाया गया। समारोह मेथ मुख्य अतिथि शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा के स्कूल पहुंचने पर स्कूल की डायरेक्टर अंशु सिंह, प्रिंसिपल ज्योति चौधरी, अध्यापक गिरीश जोशी ने फूलमाला और बूके भेटकर स्वागत किया। मुख्यातिथि शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा, विशेष अतिथि के रूप में सेक्टर-21डी के स्वास्थ्य केंद्र से डॉ पुष्प प्रिया, समाजसेवी मेघना श्रीवास्तव, आरडब्ल्यूए ईस्ट सेक्टर-21डी के प्रधान संजय शुक्ला ने दीप प्रज्वलित कर समारोह का शुभारंभ किया।

इसके बाद समारोह में अध्यापिका नीरू के सहयोग से तैयार सातवीं और आठवीं कक्षा के छात्राओं ने स्वागत गीत गाया। वहीं सरस्वती वंदना के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रमों की शुरुआत हुई, जिसमें छात्राओं ने नृत्य और जीवंत हरियाणवी नृत्य के माध्यम से अपनी प्रतिभा और उत्साह का प्रदर्शन किया।

समारोह में शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा ने बच्चों को प्रेरित करते हुए अपने संबोधन में कहा कि जीवन में विद्यार्थियों को खूब मन लगाकर पढ़ना चाहिए और अपने गोल को अचीव करना चाहिए। उन्होंने आर्शीवाद स्कूल की चेयरपर्सन, डायरेक्टर, प्रिंसिपल और अध्यापकों के साथ-साथ विद्यार्थियों के अनुशासन की जमकर प्रशंसा की। शिक्षा मंत्री ने आर्शीवाद स्कूल को शिक्षा के क्षेत्र में संस्कारशाला और भारतीय संस्कृति का परिचायक बताया। समारोह में आए अन्य अतिथियों ने भी विद्यार्थियों के सम्मुख अपने विचार रखें।

समारोह में मुख्य अतिथि द्वारा स्कूल के नव-निर्वाचित हेड बॉय अमन और हेड गर्ल भावना को बेंच लगाकर प्रोत्साहित किया। वहीं स्पोर्ट्स कैप्टन अभिषेक, स्पोर्ट्स वाइस कैप्टन अंजलि और हाउस कैप्टन अर्शप्रीत, तनिषा, मयंक, नेहा, इशु, रोमा, अनुराग और नीलम को भी बेंच लगाकर हौसला अफजाई की और आगे बढ़ने के लिए शाबाशी दी।

स्कूल की डायरेक्टर अंशु सिंह ने बच्चों को प्रेरित करते हुए कहा कि नेतृत्व और जिम्मेदारी प्रत्येक टीम लीडर की अहम भूमिका होती चाहिए। उन्होंने कहा कि सच्चाई के साथ और अच्छाई के साथ विद्यार्थियों को आगे बढ़ना चाहिए, कभी झूठ का सहारा नहीं लेना चाहिए। उन्होंने दो दोस्तों की कहानी के माध्यम से सच और झूठ के अंतर के बारे में बच्चों को समझाया।

स्कूल की प्रिंसिपल ज्योति चौधरी ने अलंकरण समारोह में आए अतिथि और विद्यार्थियों को बताया कि आर्शीवाद स्कूल शिक्षा के साथ साथ-साथ विद्यार्थियों में संस्कार, अनुशासन डालने का काम कराता आ रहा है। उन्होंने कहा कि सभी स्कूल शिक्षा देने का काम कर रहें हैं उस क्षेत्र में आर्शीवाद स्कूल ने भी आईआईटीयन, डॉक्टर, इंजीनियर, वकील, वैज्ञानिक देश को दिए हैं और आगे भी देता रहेगा। उन्होंने कहा कि बच्चों में संस्कार और संस्कृति के पतंग को रोकने के लिए भी स्कूल की चेयरपर्सन और डायरेक्टर अध्यात्म के माध्यम से संस्कारवान बनाने के भरसक प्रयास कर रही हैं।

समारोह का समापन स्कूल की सीनियर कोऑर्डिनेटर मोनू सतीजा के भावपूर्ण संबोधन के साथ हुआ। उन्होंने समारोह में आए हुए सभी अतिथियों, प्रतिभागियों, स्कूल के स्टाफ का आभार प्रकट किया। समारोह में अहम भूमिका निभाने वाले स्कूल के जूनियर कोऑर्डिनेटर नेहा पालीवाल, गिरीश, शालिनी, सोनम, रोहित, प्रियंका और नीरज का समारोह में सहयोग देने पर धन्यवाद किया।