September 20, 2024

नगर निगम के दो अधिकारियाें पर कार्यवाही, एक निलंबित और दूसरे को जारी नोटिस

Faridabad/Alive News: नई सीवर लाइन में कोताही बरतने पर नगर निगम के दो अधिकारियाें पर कार्यवाही हुई है।
बड़खल विधानसभा में 160 करोड़ रूपए से नई सीवर लाइन डाली जानी थी, लेकिन शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा को दोनों अधिकारियाें ने गुमराह किया हुआ था। नई सीवर लाइन के काम में कोताही बरतने पर शहरी निकाय मंत्री सुभाष सुधा ने नगर निगम फरीदाबाद ओल्ड जोन के कार्यकारी अभियंता ओमदत्त को निलंबित और चीफ इंजीनियर बी. के. कर्दम को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। उक्त कार्यवाही शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा की शिकायत पर हुई है।

गर निगम दवारा बड़खल में 160 करोड़ रुपये की लागत से सीवर लाइन डालने का काम किया जाना था। सीवर लाइन की समस्या को विधायक ने मुख्यमंत्री के सामने रखा था। जिसके बाद टाउन में सीवर लाइन डालने के लिए 160 करोड़ रुपये का बजट पास हुआ था।

विधायक एवथ शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा का कहना था कि विधानसभा में सीवर लाइन की काफी समस्या रहती है और आए दिन कही पर सीवर ओवरफ्लो रहता है, जिसकी वजह से स्थानीय लाेग सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते है। जब मुख्यमंत्री की ओर से नई सीवर लाइन को लेकर एस्टीमेट तैयार करने के आदेश जारी किये गये थे। लेकिन दोनों अधिकारियों ने काम में कोताही बरती। विधायक ने इस मामले की शिकायत शहरी स्थानीय निकाय मंत्री सुभाष सुधा से की। मंत्री ने कार्यकारी अभियंता ओमदत्त को निलंबित किया और चीफ इंजीनियर को नोटिस जारी किया है।